Government issued order to close two toll points in Punjab

वाहन चालकों के लिए राहत भरी खबर, इन दो जगहों अब नहीं देना होगा टोल, सरकार ने वसूली बंद करने का दिया आदेश

प्रदेशवासियों के लिए राहत भरी खबर, इन दो जगहों अब नहीं देना होगा टोल : Government issued order to close two toll points in Punjab

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2024 / 12:24 AM IST, Published Date : March 30, 2024/9:13 pm IST

चंडीगढ़: Close two toll points  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि लुधियाना-बरनाला राज्य राजमार्ग पर दो टोल प्लाजा को दो अप्रैल से बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रियायत अवधि खत्म होने के कारण रकबा (लुधियाना में मुल्लांपुर के पास) और मेहल कलां (बरनाला के पास) टोल प्लाजा दो अप्रैल को अपना परिचालन बंद कर देंगे। लुधियाना जिले में स्थित दाखा-हलवारा-रायकोट-बरनाला राज्य राजमार्ग 57.94 किलोमीटर लंबा है।

Read More : BJP Candidate 8th List: पूर्व IPS लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी ने इस सीट से उतारा चुनावी मैदान में 

Close two toll points  पंजाब सरकार ने राजमार्ग को बेहतर बनाने के लिए 2007 में बनाओ, चलाओ और हस्तांतरित करो (बीओटी) योजना को मंजूरी दी थी। इस परियोजना के लिए रोहन राजदीप टोलवेज लिमिटेड के साथ 17 वर्षों के लिए एक समझौता किया था। मान ने कहा कि कंपनी ने कोविड महामारी और किसानों के आंदोलन का हवाला देते हुए टोल परिचालन 448 दिन बढ़ाने का अनुरोध किया था, लेकिन पंजाब सरकार ने इसे अस्वीकार कर दिया।उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ”दोनों टोल प्लाजा अपना परिचालन बंद कर देंगे और जनता से कोई टोल नहीं वसूलेंगे।”

Read More : Odisha Lok Sabha Candidate List: ओडिशा की तीन सीटों पर बीजेपी ने घोषित किए प्रत्याशी, जानें किसे कहां से मिला टिकट

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पूंजीपतियों को अनुचित लाभ देने के लिए नहीं हैं और टोल परिचालन अवधि खत्म होने के बाद किसी को भी आम जनता को लूटने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मान सरकार पिछले दो वर्षों में राज्य के विभिन्न स्थानों पर 10 टोल प्लाजा को बंद कर चुकी है।

 
Flowers