Govt provide Helper to take care of the children of women employees

महिला कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बच्चे की देखभाल के लिए सहायिका उपलब्ध कराएगी यहां की सरकार 

Govt provide Helper to take care of the children of women employees

Edited By :   Modified Date:  January 21, 2023 / 07:48 PM IST, Published Date : January 21, 2023/4:11 pm IST

गंगटोक : Govt provide Helper to take care of the children सिक्किम में प्रजनन दर को बढ़ावा देने के लिए, मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने कहा कि महिला सरकारी कर्मचारियों को उनके नवजात बच्चों की देखभाल के लिए निशुल्क सहायिका उपलब्ध कराई जाएगी। राज्य की राजधानी के पास सरमसा गार्डन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तमांग ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रस्ताव दिया है कि 40 साल या इससे अधिक उम्र की महिलाओं को भर्ती किया जाए जिन्हें महिला सरकारी कर्मचारियों के घरों पर एक साल के लिए उनके नवजात बच्चों की देखभाल के लिए तैनात किया जाए।

Read More : प्रदेश सरकार की मेडिकल कॉलेजों के लिए बड़ी सौगात! नए कोर्सों पर लगाई मुहर, यहां देखें नाम और कुल सीटें 

Govt provide Helper to take care of the children तमांग ने कहा, “ सिक्किम में स्थानीय मूल आबादी में प्रजनन की कम दर चिंता का गंभीर मामला है…. हमें इस प्रक्रिया को बदलने के लिए वह सबकुछ करना चाहिए जो हमारे बस में है।” मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार महिला कर्मचारियों की इस चिंता से वाकिफ है कि अगर वे मां बनने का फैसला करती हैं तो उनके नवजातों की देखभाल कौन करेगा।

Read More : अथिया और केएल राहुल की शादी में सिर्फ 100 मेहमानों की रहेगी मौजूदगी, आज से रस्में हुई शुरू

उन्होंने कहा कि महिला सरकारी कर्मचारियों के घर पर उनके नवजात बच्चों की देखभाल के लिए महिला सहायकों को तैनात करने से उनकी चिंता का निदान होगा और वे अब मातृत्व की अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए उत्सुक होंगी। तमांग ने कहा कि महिला देखभाल सहायक को प्रति माह 10,000 रुपये का पारिश्रमिक दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम लोग भी कई बच्चे पैदा करने के लिए वित्तीय सहायता के पात्र होंगे, जिसका विवरण स्वास्थ्य और महिला एवं बाल देखभाल विभागों द्वारा तैयार किया जाएगा।