govt will provide 25,000 jobs in various state government departments

25000 पदों पर होगी भर्ती, अकेले पुलिस विभाग में भरे जाएंगे 10000 पद, पहली कैबिनेट की बैठक में सीएम मान ने लिया फैसला

25000 पदों पर होगी भर्ती, अकेले पुलिस विभाग में भरे जाएंगे 10000 पद govt will provide 25,000 jobs in various state government departments

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : March 19, 2022/6:03 pm IST

चंडीगढ़: govt will provide 25000 jobs पंजाब की कमान संभालने के बाद आज सीएम भगवंत मान ने कैबिनेट मं​त्रियों की बैठक ली। पहली कैबिनेट की बैठक में सीएम मान ने कई बड़े फैसले लिए हैं। बैठक के दौरान कैबिनेट ने प्रदेश के युवाओं को सौगात देते हुए 25000 पदों पर भर्ती करने का निर्णय लिया, जिसमें से अकेले पुलिस विभाग में 10000 पदों पर भर्ती होगी।

Read More: अबूझमाड़ में पुलिसकर्मियों ने मनाई होली, IPS अधिकारी ने जवानों के साथ किया डांस 

govt will provide 25000 jobs पंजाब में नई सरकार के गठन के बाद शनिवार को भगवंत मान कैबिनेट की पहली बैठक हुई। इस बैठक में सबसे पहले राज्य में बेरोजगारी को दूर करने के लिए पहला कदम उठाया गया। पंजाब कैबिनेट की बैठक से ठीक पहले मंत्रियों को शपथ दिलाया गया। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में एक महिला समेत आम आदमी पार्टी (आप) के दस विधायकों को शामिल किया गया।

Read More: Asia Cup 2022 का ऐलान, 27 अगस्त से शुरू होगी प्रतियोगिता, इस बार खेला जाएगा T20 फॉर्मेट में

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने यहां पंजाब भवन में मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इन 10 मंत्रियों में से आठ पहली बार विधायक बने हैं। इन सभी ने पंजाबी भाषा में शपथ ली। हरपाल सिंह चीमा, हरभजन सिंह, डॉ विजय सिंगला, लाल चंद, गुरमीत सिंह मीत हेयर, कुलदीप सिंह धालीवाल, लालजीत सिंह भुल्लर, ब्रह्म शंकर जिम्पा, हरजोत सिंह बैंस और डॉ बलजीत कौर को शपथ दिलाई गई। कैबिनेट में मुख्यमंत्री सहित 18 पद हैं।

Read More: बड़ा हादसा! रमदहा जल प्रपात में डूबे तीन युवक, दो के शव बरामद एक की तलाश जारी

पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा था कि वो सबसे पहले राज्य में बेरोजगारी को दूर करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता बेरोजगारी को दूर करना होगा। ताकि लोगों को रोजगारा के लिए भटकना न पड़े।

Read More: कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में हो सकते हैं शामिल! निर्दलीय MLA संयम लोढ़ा ने ट्वीट कर कहा- स्वस्थ रहें, सतर्क रहें…