6 जुलाई से दूरदर्शन पर GST की मास्टर क्लास, लोगों को मिलेगी पूरी जानकारी | GST Master Class on Doordarshan from 6th July

6 जुलाई से दूरदर्शन पर GST की मास्टर क्लास, लोगों को मिलेगी पूरी जानकारी

6 जुलाई से दूरदर्शन पर GST की मास्टर क्लास, लोगों को मिलेगी पूरी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : July 5, 2017/4:42 am IST

केंद्र सरकार की ओर से GST लागू कर दिया गया है और अब इसको सही तरीके से लोगों तक पहुंचाने के लिए काम शुरू हो गया है। सरकार ने लोगों तक GST की पूरी और सही जानकारी पहुंचाने के लिए कमेटी बनाई है. साथ ही 6 जुलाई से दूरदर्शन पर GST की मास्टर क्लास 6 दिनों के लिए लगेगी. जिसमें लोगों को इसकी पूरी जानकारी मिल सकेगी। इसके आलावा फेसबुक और अन्य माध्यमों में भी इसे शाम साढ़े 4 बजे से साढ़े 5 बजे तक देखा जा सकेगा।

मीडिया से बातचीत में रेवेन्यू सेक्रेटरी हसमुख अधिया ने बताया कि GST के बाद बाजार में चीजों की कीमतों को लेकर असमंजस पैदा हो गया है। इसे दूर करने के लिए सरकार ने कदम उठाए हैं। सरकार बेहद करीब से सप्लाई और कीमतों पर नजर बनाए हुए है.. इसके लिए सरकार ने एक कमेटी बनाई है जिसमें 175 अधिकारियों को तैनात किया जाएगा। सामान की कीमतों को लेकर अधिया ने कहा कि जिन प्रोडक्ट की कीमतें कंपनियों ने बढ़ाई है. उसका अखबार में विज्ञापन दिया जाए और अगर कीमत कम हुई है तो प्रोडक्ट पर पुरानी और कम की हुई कीमत दोनों का टैग लगाएं. MRP के ऊपर कोई टैक्स नहीं लगाया जा सकता.. क्योंकि उसमें सारे टैक्स पहले से जुड़े होते हैं। साथ ही सरकार ने अब तक 22 राज्यों में चेकपोस्ट खत्म कर दिए हैं, और अन्य राज्यों में भी जल्द कर दिए जाएंगे।