congress-asks-ec-to-probe-gujarat-polices-role-in-evm-security

Gujarat assembly election 2022: अब EVM को लेकर छिड़ी रार, पहले फेज का चुनाव खत्म होते ही निर्वाचन आयोग के पास पहुंची कांग्रेस, कर दी ऐसी शिकायत

ईवीएम की सुरक्षा में गुजरात पुलिस की भूमिका से जुड़े मामले की जांच करे चुनाव आयोग : कांग्रेस

Edited By: , December 1, 2022 / 08:13 PM IST

नयी दिल्ली। Gujarat assembly election 2022: कांग्रेस ने गुजरात में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए बृहस्पतिवार को निर्वाचन आयोग के समक्ष शिकायत की। उसने इन आरोपों की पृष्ठभूमि में यह कदम उठाया है कि गुजरात पुलिस ईवीएम की सुरक्षा को देखेगी। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान बृहस्पतिवार को संपन्न हो गया।

यह भी पढ़े ;गैस गोदाम के पास इस हालत में मिली महिला, देखकर पुलिस भी रह गई दंग

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि गुजरात में चुनावी जालसाजी के आरोपों की जांच की जाए। उसने आरोप लगाया कि ईवीएम की देखरेख की जिम्मेदारी गुजरात पुलिस के पास है और चुनाव खत्म होने के बाद इसकी सुरक्षा उसे ही सुनिश्चित करनी है। कांग्रेस प्रवक्ता और सोशल मीडिया की प्रमुख सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि गुजरात में ‘त्रिपुरा स्टेट राइफल्स’ (टीएसआर) की कई बटालियन को तैनात किया गया है, लेकिन पार्टी के संज्ञान में यह बात आई है कि इन जवानों से मतदान केंद्र के निकट नहीं जाने के लिए कहा गया है।

read more : Gujarat assembly election 2022: गुजरात के 19 जिलों की 89 सीटों पर फर्स्ट फेज की वोटिंग खत्‍म, जानें कहां पर कितने प्रत‍िशत हुआ मतदान 

Gujarat assembly election 2022: कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यालय में समन्वयक प्रणव झा ने कहा कि टीएसआर को जो निर्देश दिया गया, वो स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव की प्रक्रिया पर गंभीर संदेह पैदा करता है।उन्होंने कहा, ‘‘चुनाव प्रक्रिया के साथ छेड़छाड़ हो रही है। इसलिए हमने जांच की मांग की है।