Gujarat Assembly Elections 2022 Propaganda will end today

Gujarat Assembly Elections: आज थम जाएगा पहले चरण का प्रचार, इन सीटों पर एक दिसंबर को होगा चुनाव

Gujarat Assembly Elections 2022 Propaganda will end today : आज थम जाएगा पहले चरण का प्रचार, इन सीटों पर एक दिसंबर को होगा चुनाव

Edited By: , November 29, 2022 / 08:51 PM IST

अहमदाबाद: Gujarat Assembly Elections 2022 : गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीट में से 89 पर मंगलवार को चुनाव प्रचार अभियान थम जाएगा। इन 89 सीट पर पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान होना है। शेष 93 सीट पर पांच दिसंबर को मतदान होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मंगलवार को क्रमश: भावनगर और गांधीधाम (कच्छ जिला) में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

Read More : 41 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, एक साथ बदले गए 3 थाना प्रभारी और एक चौकी प्रभारी

गुजरात के पूर्व मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी, छह बार से विधायक कुंवरजी बावलिया, मोरबी के ‘नायक’ कांतिलाल अमृतिया, भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा और आम आदमी पार्टी (आप) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया पहले चरण में किस्मत आजमाने वाले प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं।

Read More : Bank Recruitment 2022: इस बैंक में Clerk के पदों पर निकली 2254 पदों पर बंपर भर्ती, फटाफट करें आवेदन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, नड्डा और भाजपा के अन्य नेता पहले चरण में किस्मत आजमा रहे पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में पहले ही रैलियां कर चुके हैं। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया है। उन्होंने इन चुनाव में गुजरात की जनता से कई वादे किए हैं। राज्य में पिछले 27 वर्ष से भाजपा का शासन है।

Read More : Petrol-Diesel Price Today: 40% तक गिरा कच्चे तेल का भाव, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल! यहां देखें ताजा रेट

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच दिसंबर को दूसरे चरण में किस्मत आजमा रहे भाजपा उम्मीदवारों के लिए मंगलवार को प्रचार करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें