Gujarat Election Phase 1: राजकोट शाही परिवार Vintage कार से पहुंचा वोट डालने, गृह मंत्री हर्ष संघवी बोले-जनता एक बार फिर बनाएगी BJP की सरकार |

Gujarat Election Phase 1: राजकोट शाही परिवार Vintage कार से पहुंचा वोट डालने, गृह मंत्री हर्ष संघवी बोले-जनता एक बार फिर बनाएगी BJP की सरकार

वहीं गुजरात के वित्त मंत्री कनुभाई देसाई, वलसाड में कहा कि गुजरात प्रगति कर रहा है, लोगों ने भाजपा को वोट देने का फैसला किया है। लोगों को भाजपा पर भरोसा है और राज्य में आगे विकास होगा। राज्य में बीजेपी सरकार बनाएगी।

Edited By :   Modified Date:  December 1, 2022 / 11:31 AM IST, Published Date : December 1, 2022/11:30 am IST

Gujarat Election Phase 1:अहमदाबाद। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा है कि आज मैं देख पा रहा हूं कि गुजरात की जनता ने तय कर लिया कि यहां फिर से एक बार बीजेपी की सरकार बनानी है। एक ऐतिहासिक मतदान आज गुजरात के हर कोने में हो रहा है। यहां की जनता गुजरात की हित में चुनाव लड़ रही है।

वहीं गुजरात के वित्त मंत्री कनुभाई देसाई, वलसाड में कहा कि गुजरात प्रगति कर रहा है, लोगों ने भाजपा को वोट देने का फैसला किया है। लोगों को भाजपा पर भरोसा है और राज्य में आगे विकास होगा। राज्य में बीजेपी सरकार बनाएगी।

विंटेज कार से मतदान केंद्र पहुंचे

मांधातासिंह जडेज ठाकोर साहब और कादंबरी देवी – राजकोट के तत्कालीन शाही परिवार के सदस्यों ने आज #GujaratElection2022 के पहले चरण में वोट डाला। वे विंटेज कार से मतदान केंद्र पहुंचे।

इस मौके पर पोरबंदर में वोट डालने के बाद भाजपा उम्मीदवार बाबूभाई बोखिरिया ने कहा कि मैंने प्रचार में कहा था कि पहली बार सभी वोटरों को वोट करना चाहिए। मुझे लगता है कि मेरे काम करने का तरीका लोगों को पसंद आया होगा। मेरे पास जो सत्ता आती है वो मेरी नहीं जनता की है। मैं उनके लिए काम करता हूं।

राजकोट में बीजेपी की रीवाबा जडेजा ने अपना वोट डाला, वह जामनगर उत्तर से चुनाव लड़ रही हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये राजनीति में पहली बार नहीं हो रहा है कि एक ही परिवार के लोग अलग-अलग पार्टी के साथ जुड़े हैं। मुझे जामनगर की जनता पर भरोसा है, हम समग्र विकास पर ध्यान देंगे और इस बार भी बीजेपी अच्छे अंतर से जीतेगी। बता दें कि यह बात वोट डालने के बाद बीजेपी प्रत्याशी रीवाबा जडेजा ने कही है। गुजरात के मंत्री पूर्णेश मोदी ने #GujaratAssemblyPolls के पहले चरण में सूरत के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला है।

Gujarat Assembly Election 2022 Phase 1 Voting: गुजरात में पहले चरण की 89 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। 19 जिलों में पड़ने वाली इन 89 विधानसभा सीटों पर कुल 788 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है। इनमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं। उधर, दूसरे चरण के मतदान के लिए भी चुनाव प्रचार का आखिरी दौर चल रहा है। ऐसे में आज भी कई जिलों में दिग्गज नेताओं की चुनावी रैलियां होनी हैं।

पहले चरण के लिए बनाए गए 25 हजार मतदान केंद्र

पहले चरण के लिए 25,434 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। शहरी क्षेत्रों में 9,018 और ग्रामीण क्षेत्रों में 16,416 केंद्रों पर वोटिंग होगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार, पहले चरण में कुल 34,324 बैलेट यूनिट, 34,324 कंट्रोल यूनिट और 38,749 वीवीपीएटी (वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) का इस्तेमाल किया जाएगा। कुल 2,20,288 प्रशिक्षित अधिकारी-कर्मचारी ड्यूटी पर रहेगें। 27,978 पीठासीन अधिकारी और 78,985 मतदान अधिकारी ड्यूटी पर रहेगें।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने की अपील

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू होने से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि 182 से अधिक मतदान केंद्रों का संचालन पीडब्ल्यूडी कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है। इसी तरह 1,274 बूथों पर सभी महिला कर्मचारी मौजूद रहेंगी। मैं सभी युवा मतदाता से मतदान करने की अपील करता हूं। गुजरात में 4 लाख से अधिक पीडब्ल्यूडी मतदाता और 9.8 लाख वरिष्ठ नागरिक मतदाता हैं।