Gyanvapi Case: Mahant, who gave the statement 'not Shivling, but fountain', resigned,

Gyanvapi Case Updates 2022: ‘शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा है’ बयान देने वाले महंत ने दिया इस्तीफा, कहा- कुचक्र का शिकार हुआ

Gyanvapi Case: Mahant, who gave the statement 'not Shivling, but fountain', resigned: 'शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा है' बयान देने वाले महंत ने

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 30, 2022/7:05 am IST

Gyanvapi Case: नई दिल्ली। ज्ञानवापी मामले में आज सुनवाई होनी है। इससे पहले ज्ञानवापी प्रकरण में शिवलिंग को फव्वारा बताने वाले श्री काशी करवत मंदिर के महंत गणेश शंकर उपाध्याय ने अपना पद त्याग दिया है। इस मामले में महंत ने कहा कि उनके खिलाफ गलत इंटरव्यू चलाया गया। इस बात से आहत होकर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया।

मिली जानकारी के अनुसार अपने पद से इस्तीफा देने के बाद गणेश शंकर उपाध्याय ने अपने छोटे भाई को महंत पद की जिम्मेदारी सौंप दी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वह कुचक्र का शिकार हो गए थे इस कारण मैंने महंत पद का त्याग कर दिया है।

Read More : मध्यप्रदेश : नगरीय निकाय चुनाव में हावी रहेगी बुलडोजर पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया ये आरोप 

बता दें ज्ञानवापी मामले के दौरान कुछ दिन पहले गणेश शंकर उपाध्याय ने एक टीवी चैनल को बयान दिया था कि ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे में जो शिवलिंग जैसी आकृति मिली है वो शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा ही है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने बचपन से देखा है। सैकड़ों बार वहां गए हैं। महंत गणेश उपाध्याय के इस बयान का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। महंत का ये वीडियो के सामने आने पर जहां शिवलिंग बतानेवाले नाराज दिख रहे हैं, वहीं फव्वारा कहने वाले काशी करवत मंदिर के महंत के बयान को सबूत की तरह कोर्ट में पेश करने की मांग कर रहे हैं।

Read More : घर के बाहर नींबू-मिर्ची लटकाने को आप भी मानते है अंधविश्वास, तो जाने इसके पीछे का विज्ञान 

आज होगी सुनवाई

आज ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई होगी। आज कोर्ट कमिश्‍नर की कार्यवाही के दौरान रिकॉर्ड किए गए वीडियोग्राफ और फोटोग्राफ में क्या है, इसका खुलासा किया जाएगा। हिंदू और मुस्लिम पक्ष को इसकी एक-एक कापी आज ही सौंपी जाएगी। बता दें शुक्रवार को इसे सौंपने की तैयारी थी लेकिन कुछ तकनीकी परेशानियों के कारण नहीं दी जा सकी। इस बीच इसके दुरुपयोग की आशंका भी जताई जाने लगी है। दोनों पक्षों ने इसे लेकर जिला जज और जिला मजिस्ट्रेट के यहां अर्जी दी।

Read More : अधिक उम्र में शादी करने वाली लड़कियों को करना पड़ता है इन दिक्कतों का सामना, हो सकती है बड़ी परेशानी