Crop Compensation in Haryana

फसल में नुकसान होने पर चिंता न करें किसान, जल्द मुआवजे पाने के लिए इस पोर्टल पर आज ही करें रजिस्टर

Crop Compensation in Haryana फसल नुकसान का मुआवजा पाने के लिए किसान बैंक खातों को सत्यापित कराएं : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2022 / 11:10 AM IST, Published Date : December 28, 2022/10:00 am IST

Crop Compensation in Haryana: चंडीगढ़। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को किसानों से अपने बैंक खातों को ‘‘मेरी फसल मेरा ब्योरा’’ पोर्टल पर सत्यापित कराने का आग्रह किया, ताकि पात्र लोगों को जल्द से जल्द फसल क्षति का मुआवजा मिल सके।

Crop Compensation in Haryana:उन्होंने कहा कि उपायुक्तों को भी संबंधित विधायकों के साथ बैठक कर विधानसभा क्षेत्रवार कोषागार में पड़ी मुआवजे की राशि की जानकारी देने के निर्देश दिए जाएंगे, ताकि विधायक किसानों से संपर्क कर उन्हें उनका बैंक खाता सत्यापित कराने में मदद कर पाएं।

Crop Compensation in Haryana:चौटाला ने बेमौसम बारिश से फसल के नुकसान के मुआवजे के संबंध में विधानसभा में एक सदस्य द्वारा उठाए गए सवाल पर यह बात कही। ‘मेरी फसल मेरा ब्योरा’ पोर्टल में कृषि भूमि और फसलों से संबंधित विवरण हैं। चौटाला ने कहा कि राज्य में कई जगहों पर 22 सितंबर के बाद भारी बारिश हुई और इसके परिणामस्वरूप जलभराव के कारण खरीफ फसलों को नुकसान पहुंचा।

ये भी पढ़ें- कामायनी एक्सप्रेस में लगी आग, मचा अफरा-तफरी का माहौल, जानें पूरी अपडेट

ये भी पढ़ें- प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, बढ़ाई गई प्रॉपर्टी टैक्स भरने की आखिरी तारीख, अब इस तारीख तक भरने होगा कर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें