हाथरस केस: आखिर रात में क्यों किया पीड़िता का अंतिम संस्कार? सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने बताई ये वजह...जानिए | Hathras Case: Why did the victim's funeral last night? Government explained this reason in the Supreme Court

हाथरस केस: आखिर रात में क्यों किया पीड़िता का अंतिम संस्कार? सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने बताई ये वजह…जानिए

हाथरस केस: आखिर रात में क्यों किया पीड़िता का अंतिम संस्कार? सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने बताई ये वजह...जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : October 6, 2020/11:51 am IST

नई दिल्ली। हाथरस केस में यूपी सरकार ने सुनवाई से पहले सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया, हलफनामा में राज्य सरकार ने अब तक हुई जांच का ब्यौरा देते हुए मांग की है कि हर हाल में CBI से जांच करायी जाए और जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट करे। साथ ही कहा कुछ लोग निजी स्वार्थ के लिए तथ्यों को अपने हिसाब से प्रस्तुत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:गुजरात: कोविड-19 की दवा की कालाबाजारी करने के आरोप में थोक विक्रेता गिरफ्तार

पीड़िता का सुबह 3 बजे अंतिम संस्कार किए जाने पर यूपी सरकार ने कहा कि इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर यह फैसला लिया गया था और इंटेलिजेंस इनपुट यह था कि वहां दंगा भड़काया जा सकता है। राज्य सरकार ने यह भी कहा कि कुछ राजनीतिक दल इस घटना को संप्रदायिक और जातीय रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: नीतीश बिहार में राजग के नेता, उनके नेतृत्व को स्वीकार करने वाला ही …

सरकार के हलफनामे में कहा गया है कि बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में भी फैसला सुनाए जाने को लेकर जिले में हाई अलर्ट था, यह कहा गया कि हाथरस जिला प्रशासन को 29 सितंबर की सुबह से कई खुफिया जानकारी मिली थी, जिस तरह से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एक धरना आयोजित किया गया था और “पूरे मामले का फायदा उठाया जा रहा है और इसे एक जातिगत और सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है।”

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय महिला आयोग ने हाथरस मामले में अमित मालवीय, दिग्विजय सिंह …

ऐसी असाधारण और गंभीर परिस्थितियों में, जिला प्रशासन ने सुबह में बड़े पैमाने पर हिंसा से बचने के लिए उसके माता-पिता को मनाकर रात में सभी धार्मिक संस्कारों के साथ शव का अंतिम संस्कार कराने का फैसला लिया।