Heat wave continues in the state, no relief from heat, meteorological

राज्य में लू का प्रकोप जारी, गर्मी से नहीं मिल रही राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

Heat wave continues in the state, no relief from heat, meteorological department issued alert : पश्चिमी ओडिशा के कुछ हिस्सों में शनिवार को भीषण लू का प्रकोप जारी रहा । हालांकि तटीय क्षेत्र में बादल छाए रहने से लोगों को चिलचिलाती धूप से कुछ राहत...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : June 4, 2022/11:56 pm IST

भुवनेश्वर :  पश्चिमी ओडिशा के कुछ हिस्सों में शनिवार को भीषण लू का प्रकोप जारी रहा । हालांकि तटीय क्षेत्र में बादल छाए रहने से लोगों को चिलचिलाती धूप से कुछ राहत मिली। मौसम कार्यालय ने यह जानकारी दी। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि कम से कम 13 मौसम केंद्रों ने अधिकतम 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान दर्ज किया, जिनमें से आठ में तापमान 43 डिग्री या उससे अधिक पाया गया।

यह भी पढ़े :  57 वर्षीय व्यक्ति ने उठाया चौकाने वाला कदम, पहले अपने दो बच्चों को नदीं मे फेका, फिर खुद लगा दी छलांग 

एक बुलेटिन के अनुसार, बालांगीर, बौध, स्वर्णपुर, बरगढ़, संबलपुर और झारसुगुड़ा जिलों में लू की स्थिति बनी हुई है। बुलेटिन में कहा गया है कि बालांगीर में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है और जिला मुख्यालय में अधिकतम तापमान 45 डिग्री पहुंच गया, जो राज्य में सबसे अधिक है। जबकि तितिलागढ़ में तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़े :  तेलगु में I Love You को क्या कहते हैं…? नहीं जानते तो यहां मिलेगा जवाब

संबलपुर में तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि स्वर्णपुर में यह 44.5 डिग्री सेल्सियस रहा। झारसुगुड़ा में पारा औसत से दो डिग्री अधिक 43.6 रहा, जबकि नुआपाड़ा और बारगढ़ में यह 43-43 डिग्री दर्ज किया गया। विभाग ने कहा कि भुवनेश्वर और कटक शहरों में तापमान क्रमश: 35.7 और 35.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

यह भी पढ़े :  शादी का झांसा देकर युवती को बनाया हवस का शिकार, पीड़िता ने की शिकायत, सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज…