भारी बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 76 लोगों की मौत, सेना और नौसेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Heavy rain caused devastation, so far 76 people died, army and navy's rescue operation continues

Edited By: , October 20, 2021 / 03:04 PM IST

Navy’s rescue operation continues Uttrakhand देश में कई राज्यों में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। उत्तर भारत के कुछ राज्यों के साथ केरल राज्य इस बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है। बाढ़ और भूस्खलन से दोनो राज्यों में अब तक 76 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग लापता हो गए है। रेस्क्यू और पतासाजी के बाद मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

READ MORE : कैमरे की लाइट पड़ते ही शर्मिंदा हो गईं ये एक्ट्रेस.. कैद हो गया जो नहीं होना था

उत्तराखंड में अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है। कुमाऊं क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां अब तक 36 लोगों ने बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में अपनी जान गंवा दी है। लगातार हो रही बारिश के चलते सैकड़ों घर तबाह हो गए हैं। कई लोग फंसे हैं। इधर अल्मोड़ा में काठगोदाम और दिल्ली को जोड़ने वाली रेलवे लाइन का एक हिस्सा बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गया।

READ MORE : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, इधर पंजाब में बॉर्डर पर हथियारों का जखीरा बरामद

इसके अलावा दक्षिणी भारतीय राज्य केरल में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन से कम से कम 35 लोग मारे गए हैं और अधिकारियों का मानना है कि मरने वालों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। सेना और नौसेना के बचाव अभियान पिछले दिनों तक जारी रहे।

READ MORE :  sarkari naukari, FCI में कई पदों पर भर्तियां, 8वीं पास के लिए गोल्डन चांस.. 64 हजार तक मिलेगा वेतन

सबसे बुरी तरह प्रभावित नैनीताल क्षेत्र में ही मंगलवार तड़के सात अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 30 की मौत हो गई। बता दें कि वहां बादल फटने के बाद काफी तेज बारिश शुरू हो गई। इसके बाद भूस्खलन, जिससे भारी संकट पैदा हो गया।