केरल में भारी बारिश, तीन जिलों के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी |

केरल में भारी बारिश, तीन जिलों के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी

केरल में भारी बारिश, तीन जिलों के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 27, 2021/6:02 pm IST

कोच्चि, 27 सितंबर (भाषा) भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश के कारण सोमवार को केरल के तीन जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ और राज्य के अन्य सभी जिलों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया। साथ ही बाढ़ की स्थिति को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने को कहा गया है।

इडुक्की, एर्नाकुलम और त्रिशूर जिलों के लिये ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है।

आईएमडी ने कहा कि राज्य में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून जोरदार रहा है और पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है। अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम में 17 सेंटीमीटर से अधिक बारिश हुई है। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम जिले के नेय्यत्तिनकारा और वेल्लयानी, कोल्लम के आर्यनकावु और पथनमथिट्टा के सीताथोड में 13 सेमी बारिश हुई है।

आईएमडी की वेबसाइट पर कहा गया है, ”केरल-लक्षद्वीप तटों पर हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे 27 और 28 सितंबर को समुद्र में न जाएं।”

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, मलप्पुरम, पलक्कड़, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में आज येलो अलर्ट जारी किया गया है।

रेड अलर्ट 24 घंटों में 20 सेमी से अधिक बारिश होने का संकेत है। रेंज अलर्ट छह से 20 सेमी बारिश तथा येलो अलर्ट 6 से 11 सेंटीमीटर के बीच बारिश होने का संकेत है।

भाषा जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)