ED custody in Hemant Soren

Money Laundering Case: कोर्ट से हेमंत सोरेन को बड़ा झटका, इतने दिन रहेंगे ED हिरासत में

Money Laundering Case: कोर्ट से हेमंत सोरेन को बड़ा झटका, इनते दिन रहेंगे ED हिरासत में

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2024 / 12:12 PM IST, Published Date : February 2, 2024/3:52 pm IST

रांची: ED custody in Hemant Soren झारखंड की एक विशेष पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) अदालत ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को शुक्रवार को पांच दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया। अधिवक्ताओं ने यह जानकारी दी। ईडी ने सोरेन को दस दिन की हिरासत में देने का अनुरोध बृहस्पतिवार को किया था। तब अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

READ MORE: Govt Job Vacancy 2024 Notification: 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए निकली 2000 से अधिक पदों पर भर्ती, नहीं मिलेगा सरकारी नौकरी पाने का इससे सुनहरा अवसर

ED custody in Hemant Soren सोरेन को धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सात घंटे तक पूछताछ के बाद 31 जनवरी की रात गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। सोरेन की ओर से पेश महाधिवक्ता राजीव रंजन सिंह ने अदालत में कहा कि उनके मुवक्किल को रात में जेल में रहने की अनुमति दी जाए, क्योंकि सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं।

READ MORE: MP News : 8 फरवरी से एमपी में स्काई डाइविंग फेस्टिवल की शुरूआत, उज्जैन और खजुराहो में लगेगा पर्यटकों का जमावड़ा 

सिंह की इस याचिका पर अदालत ने फिलहाल कोई फैसला नहीं किया है। सिंह ने बृहस्पतिवार को अदालत से कहा कि यह सरकार गिराने की साजिश है, क्योंकि पूरी प्रक्रिया में पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई सबूत नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp