प्री-यूनिवर्सिटी कक्षाएं और डिग्री कॉलेज 16 फरवरी से खुलेंगे.. यहां के लिए आदेश

प्री-यूनिवर्सिटी कक्षाएं और डिग्री कॉलेज 16 फरवरी से खुलेंगे.. यहां के लिए आदेश

हिजाब विवाद : कर्नाटक में प्री-यूनिवर्सिटी कक्षाएं और डिग्री कॉलेज 16 फरवरी से खुलेंगे

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : February 15, 2022/12:42 am IST

बेंगलुरु, 14 फरवरी (भाषा) कर्नाटक सरकार ने सोमवार को फैसला किया कि हिजाब विवाद की वजह से बंद प्री-यूनिवर्सिटी कक्षाएं और डिग्री कॉलेज 16 फरवरी से दोबारा खोले जाएंगे।

पढ़ें- नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की ढील.. अब रात 10 बजे के बजाए 11 से सुबह 6 बजे तक होगा लागू

यह फैसला मुख्यमंत्री बसावराज बोम्मई की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया, जिसमें राज्य के गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र, प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बीसी नागेश, उच्च शिक्षामंत्री सीएन अश्वथ नारायण और सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

पढ़ें- घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए थाना प्रभारी सहित 3 पुलिसकर्मी.. ट्रकों की एंट्री के बदले ले रहे थे 6000 रुपए रिश्वत

नागेश ने कहा, ‘‘बैठक में राज्य की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की गई। बैठक में बुधवार से प्री-यूनिवर्सिटी कक्षाओं और डिग्री महाविद्यालयों को खोलने का फैसला किया गया।’’ बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में नागेश ने कहा कि महाविद्यालयों को कर्नाटक उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश के तहत खोला जाएगा।

पढ़ें- भाजपा के बागियों के कांग्रेस में शामिल होने से उभर रहा नया सियासी समीकरण

उन्होंने कहा, ‘‘जहां (महाविद्यालयों में) भी यूनिफॉर्म संबंधी नियम होंगे, वहां उनका कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा। जहां पर यूनिफॉर्म नहीं हैं, वहां के लिए ड्रेस कोड तय किया जाएगा। हम उच्च न्यायालय के आदेश का कड़ाई से अनुपालन करेंगे।’’

पढ़ें- निर्माणाधीन सुरंग में धंसे 9 मजदूरों में से 7 को बचाया गया, रेस्क्यू अभियान अब भी जारी

गौरतलब है कि कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में हिजाब को लेकर हुए प्रदर्शन और कुछ स्थानों पर हिंसा भंड़कने के बाद राज्य सरकार ने नौ फरवरी को तीन दिन के लिए कक्षाएं बंद कर दी थी जिसे बाद में 16 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया था।