जल्द ही बदल सकता है आपके गाड़ियों का हॉर्न, अब म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट की आवाज का होगा इस्तेमाल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कही ये बात

Horn of your vehicles may change soon, now the sound of music instrument will be used,

Edited By: , October 5, 2021 / 04:14 PM IST

नासिकः देश के अंदर चलने वाली गाड़ियों के हॉर्न की आवाज बहुत जल्द बदलने वाली है। अब गाड़ियों के हॉर्न पर भारतीय वाद्ययंत्रों की आवाज सुनाई देने वाली है। केंद्र सरकार इसके लिए जल्द ही कानून ला सकती है। केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि वह हार्न बदलने वाले एक लाने की योजना बना रहे है।

read more : छत्तीसगढ़: स्वामी आत्मानंद स्कूल के लिए निकली शिक्षक सहित इन पदों पर भर्ती, 12 अक्टूबर तक कर सकेंगे आवेदन

नितिन गडकरी ने कहा कि वह एक ऐसा कानून लाने की योजना बना रहे हैं, जिसके तहत वाहनों के हॉर्न की जगह म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट की आवाज का इस्तेमाल किया जा सके। उन्होंने कहा कि वह एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सायरन का भी अध्ययन कर रहे हैं और उन्हें आकाशवाणी पर बजाए जाने वाली अधिक कर्णप्रिय धुन में बदलने पर विचार कर रहे हैं।

read more : लड़की बन वीडियो कॉल पर दिखाई पोर्न, क्लिप वायरल करने की धमकी देकर ऐंठ लिए 1 लाख

उन्होनें कहा कि मैं इसका अध्ययन कर रहा हूं और जल्द ही एक कानून बनाने की योजना बना रहा हूं कि सभी वाहनों के हॉर्न से भारतीय संगीत वाद्ययंत्रों की आवाज़ आए, ताकि उन्हें सुनना कर्णप्रिय रहे। जैसे बांसुरी, तबला, वायलिन, हारमोनियम।