IAS Pooja Singhal's luxury lifestyle, know that she has come in controversies many times

IAS पूजा सिंघल का विवादों से है गहरा नाता, लग्जरी लाइफस्टाइल और हेराफेरी में जुड़ चुका है नाम

IAS Pooja Singhal's luxury lifestyle, know that she has come in controversies many times

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : May 12, 2022/2:45 pm IST

रांचीः IAS Pooja Singhal’s luxury lifestyle झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल इन दिनों सुर्खियों में है। महज 21 साल की उम्र में यूपीएससी की परीक्षा करने वाली पूजा सिंघल अपने करियर के सबसे मुश्किल दौरे से गुजर रही हैं। दरअसल मनरेगा फंड के गबन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उनके ठिकानों पर दबिश देकर 20 करोड़ रूपये से ज्यादा का कैश बरामद किया है। इसके साथ ही ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। चलिए जानते हैं आखिर ये पूजा सिंघल है कौन?>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more :  ‘उर्फी जावेद ने कुछ नहीं पहना’…ऐसा कह ट्रोल करने लगे लोग, एक्ट्रेस बोलीं- आंखों का इस्तेमाल करो 

IAS Pooja Singhal’s luxury lifestyle दरअसल, पूजा सिंघल का मुलतः देहरादून की रहने वाली है। 7 जुलाई 1978 को जन्मी पूजा नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय, उत्तराखंड से बिजनेस मैनेजमेंट में एमबीए की है। उन्होंने महज 21 साल की उम्र में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर ली थी और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया था।

Read more :  शादी नहीं होने के सवाल पर Kangana Ranaut का बड़ा बयान, बोलीं- इस बात का है लड़कों को खौफ !

विवादों से रहा है नाता
आईएएस बनने के बाद पूजा सिंघल की पहली पोस्टिंग झारखंड के हजारीबाग में हुई थी। 16 फरवरी 2009 से 14 जुलाई 2010 तक वह खूंटी में तैनात थीं। इस दौरान उन्हें मनरेगा फंड से 18 करोड़ की हेराफेरी के आरोप का सामना करना पड़ा था। इसमें साल 2020 में राम विनोद सिन्हा की गिरफ्तारी हुई, जिसमें जांच के दौरान पूजा सिंघल के नाम का भी खुलासा हुआ। इसके साथ ही जब वह पलामू की उपायुक्त थीं, तो उन पर उषा मार्टिन समूह को कठौतिया कोयला ब्लॉक आवंटन ने अनियमितताओं का आरोप लगाया गया था।

Read more :  कांग्रेस चिंतन शिविर : 60 नेताओं के साथ ट्रेन से उदयपुर जाएंगे राहुल गांधी, CM भूपेश समेत छत्तीसगढ़ के ये नेता भी होंगे शामिल 

शादी को लेकर आ चुकी हैं चर्चा में
आईएएस अफसर पूजा सिंघल का नाम भारतीय प्रशासनिक सेवा को उन अधिकारियों में शामिल है, जो अपनी शादियों के चर्चा में रह चुके हैं। दरअसल, उनकी शादी झारखंड कैडर के आईएएस राहुल पुरवार से हुई थी। हालांकि, ये शादी ज्यादा नहीं चली और बाद में पूजा सिंघल एक बिजनेसमैन अस्पताल के मालिक अभिषेक झां के साथ विवाह के बंधन में बंध गई।