Congress targets BJP on black money

नोटबंदी के बाद अगर 98% करेंसी वापस आ गई तो काला धन कहां गया? जस्टिस बी.वी. नागरत्ना के बयान के जरिए कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

If 98% of the currency came back after demonetization then where did the black money go? Justice B.V. Congress targets BJP through Nagarathna's statement

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2024 / 07:31 PM IST, Published Date : March 30, 2024/7:29 pm IST

Congress targets BJP on black money : नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव को लेकर ​उलटी गिनती शुरू हो गई है। कांग्रेस और बीजेपी जोरशोर से तैयारियों में जुटी हुई है। ऐसे में बीजेपी ने इस बार 400 पर का नारा दिया है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भाजपा सरकार पर रोजगार और कालेधन जैसे मामलों में घेरने का काम कर रही है। इस बीच, सुप्रीम कोर्ट की जज नागरत्ना ने नोटबंदी पर सवाल खड़े किए। शनिवार को जज जस्टिस बी.वी. नागरत्ना ने राज्यपालों के संवैधानिक अदालतों के सामने मुकदमेबाजी में शामिल होने पर चिंता व्यक्त की।

read more : LJPR Candidate List: बिहार में चिराग पासवान के 5 प्रत्याशी घोषित, JDU नेता की बेटी को भी टिकट, देखें सूची

जस्टिस बी.वी. नागरत्ना के बयान को कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर शेयर करते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने लिखा कि नोटबंदी काले धन को सफेद बनाने का तरीका था। नोटबंदी के बाद अगर 98% करंसी वापस आ गई तो काला धन कहां गया? ये बात सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस बी.वी. नागरत्ना ने कही है। जस्टिस नागरत्ना ने कहा- वह नोटबंदी के बाद आम आदमी की दुर्दशा से व्यथित थीं। इस बयान से साफ है कि नोटबंदी मोदी सरकार की सोची-समझी साजिश थी. बहुत बड़ा घोटाला था, जिससे काले धन को सफेद किया गया।

 

जस्टिस नागरत्ना ने माना कि शीर्ष अदालत देश की लोकतांत्रिक नींव को मजबूत करने का काम करती रही है। उन्होंने मुख्य न्यायाधीश यू.यू. ललित की तारीफ की जिन्होंने महत्वपूर्ण और लंबित मामलों में तेजी से संविधान पीठों का गठन किया।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers