If Balotra is not announced to be a district, then I will not wear shoes

बालोतरा को जिला बनाने का ऐलान नहीं किया गया, तो नहीं पहनूंगा जूते-चप्पल, बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक का प्रण

बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक का प्रण! If Balotra is not announced to be a district, then I will not wear shoes and slippers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 20, 2022/8:11 pm IST

जयपुर: I will not wear shoes जहां एक ओर उत्तर प्रदेश, पंजाब सहित देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आज पचपदरा से कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत ने ऐसी बातें कह दी, जिसे लेकर सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है।

Read More: नए अवतार में आ रही KTM 390 Adventure, जानिए क्या होगी इसकी खासियत 

I will not wear shoes सदन को संबोधित करते हुए कांग्रेस विधायक मदन प्रजापत ने विधानसभा में कहा है कि पिछले 40 साल से बालोतरा की जनता जिला बनाए जाने के लिए टकटकी लगाए बैठी है। लेकिन किसी भी सरकार ने इसे लेकर कोई घोषणा नहीं की है। इस बार बजट सत्र के दौरान अगर बालोतरा को जिला बनाने का ऐलान नहीं किया जाता है तो बजट के बाद जीवनभर जूते नहीं पहनूंगा।

Read More: छत्तीसगढ: सभी प्राथमिक स्कूलों में होगा कहानी उत्सव का आयोजन, कहानी सुनाने बड़े-बुजुर्गों को किया जाएगा आमंत्रित

पचपदरा के विधायक मदन प्रजापत लंबे समय से बालोतरा को जिला बनाने की मांग को लेकर लगातार अपनी बात रखते रहे हैं। कुछ दिन पहले ही सार्वजनिक मंच पर मदन प्रजापत ने ऐलान किया था कि इस बार अगर बजट में बालोतरा जिला बनने की घोषणा नहीं होती है तो जीवनभर जूते नहीं पहनेंगे। अब यह बात विधानसभा में भी कह दी है।

Read More: NEET में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में दिखाया दम, 11 छात्र का MBBS के लिए हुआ चयन

मदन प्रजापत ने अपने भाषण के दौरान कहा कि अब तो देश का सबसे बड़ी रिफाइनरी 1 लाख करोड़ रुपये की लागत से बन रही है। यहां के लोगों को जिला मुख्यालय पर जाने के लिए सौ किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। बालोतरा हर लिहाज से जिला बनने के लायक है। मुझे उम्मीद है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस बजट सत्र में बालोतरा को जिला बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

Read More: ‘साहब घर में शादी है, शराब पिलाने के लिए अनुमति चाहिए’ निर्वाचन आयोग ने कहा- नहीं मिलेगी, लगी है आचार संहिता

गौरतलब है कि राजस्थान के कई ऐसे विधानसभा क्षेत्र हैं जहां से जिला बनाए जाने की मांग लगातार उठती रही है। उसी में से एक बाड़मेर जिले का बालोतरा कस्बा भी है। बालोतरा के लोग लंबे समय से अलग जिला बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। अब सत्ताधारी दल के विधायक ने विधानसभा में जीवनभर जूते ना पहनने का प्रण भी ले लिया है। ऐसे में देखना होगा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी पार्टी के विधायक की मांग को पूरा करते हैं या ये मांग, मांग बनकर ही रह जाती है।

Read More: यहां के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, सरकार ने इन सुविधाओं को बढ़ाने का किया ऐलान, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश