PoK को पाक में मिलाने की इमरान की ये है सीक्रेट साजिश, नसीर अजीज खान ने किया बड़ा खुलासा | Imran's secret plot to reunite PoK in Pakistan

PoK को पाक में मिलाने की इमरान की ये है सीक्रेट साजिश, नसीर अजीज खान ने किया बड़ा खुलासा

PoK को पाक में मिलाने की इमरान की ये है सीक्रेट साजिश, नसीर अजीज खान ने किया बड़ा खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 18, 2019/10:34 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी के बड़े फैसले से पाकिस्तान लगातार मुंह की खा रहा है। वहीं, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से परेशान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान नया पैंतरा चलने की फिराक में है। इमरान गुपचुप तरीके से पाक अधिकृत कश्मीर (POK) को पाकिस्तान में मिलाना चाहते हैं।

Read More news:CAA और NRC के विरोध की आशंका, महाकाल की नगरी में धारा 144 लागू

बता दें कि इसका खुलासा यूनाइटेड कश्मीर पीपल्स नेशनल पार्टी के नसीर अजीज खान ने किया है। नसीर अजीज ने दावा किया है कि इमरान ने POK का दर्जा बदलने के लिए कानूनी आधार तैयार करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिया है।

Read More news:मप्र विधानसभा : 23 हजार करोड़ का सप्लीमेंट्री बजट पेश, मप्र आयुर्वि…

वहीं इमरान खान पीओके को पाक में शामिल करने के लिए ‘आजाद जम्मू एंड कश्मीर मैनेजमेंट ग्रुप’ का नाम बदलकर ‘जम्मू एंड कश्मीर एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस’ कर दिया है। इसका नोटिफिकेशन 11 दिसंबर को जारी हुआ।

Read More news:नागरिकता कानून: जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा- देश के मुस्लिमों क..

नसीर अजीज ने यह भी कहा है कि POK-गिलगिट-बाल्टिस्तान के विलय की तैयारी भी चल रही है। वह भी गुपचुग तरीके से। इसके लिए संविधान में संशोधन भी किया जा रहा है। यह भी हो सकता है कि पूरे गिलगिट-बाल्टिस्तान क्षेत्र का पाकिस्तान में विलय करने का प्रस्ताव लाया जा सकता है। वहीं, इस खुलासा के बाद से POK के लोग इमरान खान के इस कदम पर आपत्ति जता रहे हैं। वहीं ऐसा करके पाक प्रधानमंत्री POK-गिलगिट-बाल्टिस्तान में मानवाधिकारों का हनन कर सकती है।

Read More news:राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय के रोड शो में झूमाझटकी, पुलिस ने भांजी .