नागरिकता कानून: जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा- देश के मुस्लिमों को खतरा नहीं | CAA: Shahi Imam Syed, It has nothing to do with the Muslims living in India

नागरिकता कानून: जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा- देश के मुस्लिमों को खतरा नहीं

नागरिकता कानून: जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा- देश के मुस्लिमों को खतरा नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 18, 2019/9:29 am IST

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मचे बवाल के बीच दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार शाही इमाम बुखारी ने कहा कि विरोध-प्रदर्शन करना भारत के लोगों का लोकतांत्रिक अधिकार है, कोई भी हमें ऐसा करने से नहीं रोक सकता। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि यह नियंत्रण में किया जाना चाहिए।, हमारी भावनाओं को नियंत्रण में रखना सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है।

Read More News:CAA के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को थमाया..

उन्होंने कानून को लेकर कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के तहत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भारत आने वाले मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता नहीं मिलेगी। इसका भारत में रहने वाले मुसलमानों से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमानों को इसे लेकर फिक्र करने की जरूरत नहीं।

Read More News:दिल्ली में धारा 144 लागू, प्रदर्शनकारियों से निपटेगी पुलिस

बता दें कि कांग्रेस के अलावा अन्य दलों ने नागरिकता कानून को वापस लेने की मां की है। मंलवार को कांग्रेस की अंतरिम सोनिया गांधी की अध्यक्षता में 12 अलग-अलग पार्टियों के नेताओं ने राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी और इस कानून को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी। इधर दिल्ली सहित देश के अलग-अगल राज्यों में लगातार विरोध हो रहे हैं।

Read More News:विपक्षी दलों ने की राष्ट्रपति से मुलाकात, सोनिया गांधी बोली- जनता क…