इस राज्य की विधान सभा में नमाज के लिए अलग कमरा आबंटित, विपक्ष ने सरकार को घेरा, कहा मंदिर का भी हो निर्माण | In the Legislative Assembly of this state, a separate room was allotted for Namaz

इस राज्य की विधान सभा में नमाज के लिए अलग कमरा आबंटित, विपक्ष ने सरकार को घेरा, कहा मंदिर का भी हो निर्माण

इस राज्य की विधान सभा में नमाज के लिए अलग कमरा आबंटित, विपक्ष ने सरकार को घेरा, कहा मंदिर का भी हो निर्माण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 4, 2021/2:35 pm IST

रांची। झारखंड विधान सभा में नमाज पढ़ने के लिए एक अलग कमरा आवंटित करने के आदेश पर विवाद बढ़ रहा है, शुक्रवार को विधान सभा सचिवालय ने आदेश जारी कर कहा कि रूम नंबर 348 को नमाज कक्ष के लिए आवंटित किया गया है।

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र: महंगी कार मालिकों से धोखाधड़ी के मामले में दो गिरफ्तार

विपक्षी दल बीजेपी (BJP) ने इस आदेश पर सवाल उठाते हुए मांग की है कि बहुसंख्यक विधायकों की भावना का ख्याल रखते हुए विधान सभा में मंदिर का निर्माण हो, हालांकि जेएमएम (JMM) जो कि इस वक्त झारखंड में सरकार चला रही है उसका कहना है कि ये व्यवस्था पहले से चली आ रही है।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि ये सब वोट बैंक की राजनीति है, तुष्टिकरण के लिए ये सब हो रहा है, लोकतंत्र के मंदिर पर सरकार ने धब्बा लगाया है।

ये भी पढ़ें : किसान महापंचायत के लिए पीएसी की छह कंपनियां, आरएएफ की दो कंपनियां होंगी तैनात

वहीं बीजेपी विधायक ने कहा कि विधान सभा में इबादत के लिए व्यवस्था विधान सभा की तरफ से की गई है. इबादत करने का सबका अधिकार है मुझे लगता है कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि इबादत करने के लिए विधान सभा के अंदर ऐसी व्यवस्था की गई है, सर्वधर्म समभाव होना चाहिए, इसमें कहीं कोई आपत्ति भी नहीं होगी साथ ही साथ विधान सभा के अंदर मंदिर का निर्माण हो जाना चाहिए ताकि बहुसंख्यक विधायक उस मंदिर में जाकर पूजा कर सकें।