IT raid continues on the premises of former Home Minister Anil Deshmukh

पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के ठिकानों पर आईटी की रेड जारी, दूसरे दिन शिक्षण संस्था कार्यालय में दी दबिश

पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के ठिकानों पर आईटी रेड जारी, दूसरे दिन शिक्षण संस्था कार्यालय में दी दबिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 18, 2021/9:50 pm IST

नागपुर : आयकर विभाग ने शनिवार को लगातार दूसरे दिन यहां महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से जुड़े संस्थानों और संपत्तियों में कथित कर चोरी के मामले में लगातार दूसरे दिन तलाशी जारी रखी। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता के नागपुर और कटोल स्थित घरों और फेतरी स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) में एक दिन पहले तलाशी के बाद आयकर अधिकारी शनिवार को यहां रामदासपेठ में श्री साई शिक्षण संस्था के कार्यालय पहुंचे।

read more : राजधानी में एक बार फिर चाकूबाजी, लूडो खेलने के दौरान 3 बदमाशों ने युवक पर चाकू से किया हमला, हालत गंभीर

अधिकारियों ने बताया कि फेतरी स्थित एनआईटी में भी तलाशी जारी रही। आयकर अधिकारियों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दल को तैनात किया गया था। सूत्रों ने बताया कि जांच में मुख्य रूप से श्री साई शिक्षण संस्था द्वारा कथित रूप से प्राप्त 4.18 करोड़ रुपये के दान पर केंद्रित रहा।

read more : कोरोना के तीसरी लहर की आंशका! तेजी से हो रहा है मरीजों की संख्या में इजाफा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पहले आरोप लगाया था कि दिल्ली की चार कंपनियों को नकदी दी गयी और इन कंपनियों ने इसे देशमुख और उनके परिवार द्वारा संचालित श्री साई शिक्षण संस्था ट्रस्ट को पहुंचाया। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) भी मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह के रिश्वतखोरी के आरोपों के संबंध में भ्रष्टाचार के एक मामले में देशमुख के खिलाफ जांच कर रही है।

 
Flowers