पाकिस्तान को तमाचा जड़ती है कश्मीर की यह तस्वीर, सेना में भर्ती होने के लिए लगी कश्मीरी युवकों की कतार | jammu and kashmir indian army holds recruitment rally where thousand of kashmiri joined

पाकिस्तान को तमाचा जड़ती है कश्मीर की यह तस्वीर, सेना में भर्ती होने के लिए लगी कश्मीरी युवकों की कतार

पाकिस्तान को तमाचा जड़ती है कश्मीर की यह तस्वीर, सेना में भर्ती होने के लिए लगी कश्मीरी युवकों की कतार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 3, 2019/9:53 am IST

श्रीनगर, एएनआइ। पाकिस्तान को आईना दिखाती कुछ तस्वीरें कश्मीर के श्रीनगर से सामने आई हैं। इनमें राज्य के युवाओं का जोश देखने से ही बनता है। पाकिस्तान जहां भारत में लोगों को भड़काना चाहता है, अफवाहें फैला रहा है, भारत को तोड़ने का काम कर रहा है, वहीं देश के युवाओं की सेना में भर्ती होने की यह तस्वीरें पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा जड़ रही हैं। युवा सेना में भर्ती के लिए भारतीय सेना द्वारा आयोजित की गई, रैली में पहुंच रहे हैं।

पढ़ें- इस साल मानसून ने जमकर कहर बरपाया, बाढ़ और भारी बारिश से हादसों में गई पंद्रह …

भारतीय सेना द्वारा श्रीनगर में भर्ती रैली आयोजित की गई है। इसमें काफी तदाद में युवा पहुंच रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में युवाओं को भड़का कर हिंसा पैदा करना चाहता है, लेकिन सेना में भर्ती होने के लिए पहुंचे युवा देशभक्ति का जज्बा दिखा रहे हैं।

पढ़ें- बीजेपी की सहयोगी पार्टी ने डॉन छोटा राजन के भाई को मैदान में उतारा,…

हाल ही में सेना ने घाटी में एक विशेष भर्ती अभियान चलाने का फैसला किया था। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बदलते हालात को देखते हुए सेना ने यह फैसला लिया था। बताया गया कि इस अभियान के तहत 3000 नौजवानों को उनकी योग्यता के आधार पर सेना में शामिल किया जाएगा। यह भर्ती प्रक्रिया अक्टूबर के पहले सप्ताह में तीन और चार तारीख को होगी। बताया गया कि यह रैली स्थानीय युवाओं का हौसला बढ़ाने के साथ जिहादी और उन अलगाववादी तत्वों के लिए सबक होगी। जो कहते हैं कि आम कश्मीरी नौजवान भारतीय सेना के साथ नहीं है।

पढ़ें- वैष्णो देवी जाने वालों के लिए अच्छी खबर, वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभ…