जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग आंशिक रूप से खोला गया, फंसे वाहनों को निकाला जा रहा है |

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग आंशिक रूप से खोला गया, फंसे वाहनों को निकाला जा रहा है

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग आंशिक रूप से खोला गया, फंसे वाहनों को निकाला जा रहा है

:   Modified Date:  February 21, 2024 / 08:07 PM IST, Published Date : February 21, 2024/8:07 pm IST

जम्मू, 21 फरवरी (भाषा) रामबन जिले में एक के बाद एक भूस्खलन की वजह से पिछले दो दिनों से बंद 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार अपराह्न यातायात एक तरफ से बहाल कर दिया गया। यातायात विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि एक दर्जन से अधिक स्थानों पर भूस्खलन और पहाड़ियों से पत्थर गिरने के बाद सोमवार सुबह राजमार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया था। यह राजमार्ग कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला एकमात्र मार्ग है, जहां हर मौसम में वाहनों की आवाजाही लगी रहती है।

अधिकारियों ने बताया कि दलावास, पीरहा, पीरहा सुरंग के समीप, मेहद-कैफेटेरिया, जायसवाल पुल, त्रिशूल मोड़, सेरी, टी2, मंकी मोड़, मोम पासी, गंगरू, हिंगनी मारोग, किश्तवारी पथेर, शालघरी रामपरी, तबेला और चामलवास जैसे इलाकों की मुख्य सड़कों से मलबा हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

अधिकारियों के मुताबिक, लगातार बारिश और बर्फबारी से ये इलाके प्रभावित हुए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह मौसम में सुधार के बाद सड़क निकासी संबंधित एजेंसियों ने अधिक लोगों व मशीनों को काम पर लगाया और आज अपराह्न राजमार्ग को आंशिक रूप से खोलकर एकतरफा यातायात बहाल कर दिया गया जिससे नाशी और बनिहाल के बीच फंसे वाहनों को निकालने में मदद मिली।

अधिकारियों के मुताबिक सड़क से मलबा हटाने का अभियान जारी है और आज (बुधवार) रात तक राजमार्ग पर दोनों तरफ से यातायात बहाल किये जाने की संभावना है।

अधिकारियों ने बताया कि सड़क की स्थिति की नये सिरे से समीक्षा के बाद बृहस्पतिवार सुबह दोनों ओर से गाड़ियों को आने-जाने की अनुमति दी जाएगी।

भाषा जितेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)