Jharkhand HC rejects Rahul Gandhi's petition

Rahul Gandhi : लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी को लगा बड़ा झटका, इस मामले में झारखंड HC ने याचिका को किया खारिज

Jharkhand HC rejects Rahul Gandhi's petition: अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी मामले में कोर्ट ने राहुल गांधी की याचिका को खारिज कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2024 / 01:19 PM IST, Published Date : February 23, 2024/1:15 pm IST

Jharkhand HC rejects Rahul Gandhi’s petition : रांची। देश में लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है। सभी दल चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए है। राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय के जरिए जनता के संपर्क साधने में लगे हुए हैं लेकिन इस बीच, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को झारखंड कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। 2018 में अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए राहुल गांधी की याचिका को खारिज कर दिया।

read more : PM Modi In Varanasi : पीएम मोदी ने संत रविदास की भव्य प्रतिमा का किया अनावरण, जन्मस्थली का दौरा कर कही ये बात 

Jharkhand HC rejects Rahul Gandhi’s petition : अब इस मामले में राहुल के खिलाफ निचली कोर्ट में ट्रायल चलेगा। राहुल गांधी ने एमपी एमएलए कोर्ट के समन के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

बता दें कि राहुल ने 2018 में बेंगलुरु में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजिनक टिप्पणी की थी। उस समय बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष विजय मिश्रा ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था। जिसके बाद राहुल ने ट्रायल कोर्ट में चल रही कार्यवाही को रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें