Kanhaiya Kumar New Delhi Congress President?

कन्हैया कुमार होंगे दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष? लोकसभा चुनाव के पहले आलाकमान कर रहा इन नामों पर विचार

Kanhaiya Kumar New Delhi Congress President? कन्हैया कुमार होंगे दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष? लोकसभा चुनाव के पहले आलाकमान कर रहा इन नामों पर विचार

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2023 / 12:01 PM IST, Published Date : May 26, 2023/12:01 pm IST

नई दिल्ली: अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस ने अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया हैं। कांग्रेस इस बार दिल्ली की लोकसभा सीटों को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही हैं। कर्नाटक जीत से उत्साहित कांग्रेस अब दिल्ली में नया प्रयोग कर सकती हैं। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के मकसद से कांग्रेस वहां जल्द ही नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर सकती हैं। हालांकि जिन नामों पर विचार किया जा रहा है उनमे कुछ चौंकाने वाले नाम भी शामिल हैं। इनमे एक नाम हैं जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार का (Kanhaiya Kumar New Delhi Congress President?)।

Karnataka New Cabinet Formation: कर्नाटक में दो दर्जन मंत्री कल लेंगे शपथ, मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजी गई प्रस्तावित नामों की सूची

दरअसल दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के मौजूदा अध्यक्ष अनिल चौधरी का तीन साल का कार्यकाल इस साल मार्च में समाप्त हो चुका है। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि दिसंबर में होने वाले दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव के बाद डीपीसीसी को नया अध्यक्ष मिलना था, लेकिन प्रक्रिया में देरी हुई। राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने एमसीडी चुनाव जीता था।

नए संसद भवन के उद्घाटन पर जारी होगा 75 रुपए का सिक्का, जानें क्या होगी इसकी खासियत

सूत्रों ने दावा किया कि किया कि डीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष लवली और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार हैं। (Kanhaiya Kumar New Delhi Congress President?) जबकि देवेंद्र यादव उत्तराखंड के लिए कांग्रेस के प्रभारी हैं, जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, भाकपा छोड़ने के बाद 2021 में पार्टी में शामिल हुए थे।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 
Flowers