Karnataka Cabinet probable Minister List

कर्नाटक की नई सरकार ने इन नेताओं को बनाया जा सकता है मंत्री, मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे को नहीं मिलेगी जगह?

कर्नाटक की नई सरकार ने इन नेताओं को बनाया जा सकता है मंत्री, खड़गे के बेटे को नहीं मिलेगी जगह?! Karnataka Cabinet probable Minister List

Edited By :   Modified Date:  May 19, 2023 / 01:01 PM IST, Published Date : May 19, 2023/12:57 pm IST

बेंगलुरु: Karnataka Cabinet probable Minister List कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए जो नाटक चल रहा था वो अब खत्म हो गया है। पार्टी ने सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार को उपुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है। दोनों नेता कल यानि 20 मई को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। लेकिन इस बीच प्रदेश कैबिनेट में मंत्रियों के नाम को लेकर कयासों का बाजार बेहद गरम है। मंत्रिमंडल में कई नेताओं के शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रह हैं। फिलहाल पार्टी सूत्रों की मानें तो राज्‍य कैबिनेट में सिद्धारमैया और शिवकुमार, दोनों खेमों के 14 मंत्रियों के साथ कुल 28 मंत्री होंगे।

Read More: अफीम की जगह चुना कपड़ों का व्यापार, ऐसे खड़ी हुई टाटा कंपनी, जमशेदजी टाटा की पुण्यतिथि पर जानें कुछ खास बात

Karnataka Cabinet probable Minister List कर्नाटक कैब‍िनेट में कौन हो सकता है शाम‍िल?

1. परमेश्वर
2. रामलिंग रेड्डी
3. केजे जॉर्ज
4. एचके पाटिल
5. एमबी पाटिल
6. सतीश जरकीहोली
7. यूटी कधार
8. लक्ष्मी हेब्बलकर
9. टीबी जयचंद्र
10. एचसी महादेवप्पा
11. कृष्णा बायरे गौड़ा
12. लक्ष्मण सावदी
13. सलीम अहमद
14. संतोष लाड
15. दिनेश गुंडु राव
16. जमीर अहमद

Read More: देश नहीं उठा पा रहा आबादी का बोझ, 8 नए शहर बसायेगी मोदी सरकार, जानें कैसा होगा ये नया रहवास

सूत्रों की माने तो अनुभव के आधार पर व‍िधायक कैबिनेट में शामिल होने की कवायद करने की कोशिश कर रहे हैं। दो बार के मंत्री संतोष लाड, अनुभवी आरवी देशपांडे, गोल्ला समुदाय के नागराज यादव, मैसूर के पूर्व लिंगायत अन्या तिपातुरू षादक्षरी, पंचमसाली संघर्ष पर आधारित विजयानंद कशप्पनवार, अल्पसंख्यक कोटा धारक नजीर अहमद, सलीम अहमद, बंजारा समुदाय के प्रकाश राठौड़ और अन्य मंत्री पद के लिए प्रयास जारी है।

Read More: कर्नाटक के बाद अब इस राज्य को निशाना बना रही कांग्रेस, ‘हिंदू महासभा पर बैन’ के लिए कांग्रेस प्रवक्ता ने लिखा पत्र

दरअसल कांग्रेस के व‍िधायकों में लिंगायत के 39 विधायक, वोक्कालिगा के 21, अनुसूचित जाति के 22, अनुसूचित जनजाति के 15, मुस्लिम समुदाय के नौ और कुरुबा के आठ विधायक समेत अन्य भी शाम‍िल हैं। इसमें ज्‍यादातर अनुभव के आधार पर मंत्रिमंडल में महत्वपूर्ण भूमिकाएं देने की मांग कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक