अलर्ट! मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में भी बढ़ा कोरोना का खतरनाक वेरिएंट, RT-PCR रिपोर्ट लाना होगा अनिवार्य |

अलर्ट! मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में भी बढ़ा कोरोना का खतरनाक वेरिएंट, RT-PCR रिपोर्ट लाना होगा अनिवार्य

कर्नाटक में कोरोना वायरस के एवाई.4.2 वेरिएंट के मामलों की संख्या सात हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 27, 2021/1:05 pm IST

बेंगलुरु, 27 अक्टूबर (भाषा) बेंगलुरु में कोरोना वायरस के डेल्टा एवाई.4.2 वेरिएंट के तीन नए मामले सामने आने के बाद इनकी कुल संख्या सात हो गई है। यह वेरिएंट दूसरे कुछ देशों में तेजी से फैल रहा है। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण आयुक्त डॉक्टर रणदीप सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया, ”राज्य में (एवाई.4.2 वेरिएंट के) मामलों की संख्या सात हो गई है। तीन मामले बेंगलुरु से जबकि चार राज्य के विभिन्न हिस्सों में सामने आए।”

read more: fact check: भारत-पाकिस्तान मैच के बाद से वायरल हो रही ये तस्वीर, जानिए क्या है इसकी हकीकत

सिंह ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के मामले नियंत्रण में हैं। सरकार विदेश से राज्य में आने वाले लोगों के लिये आगमन से 72 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य करने जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया, ”जांच रिपोर्ट को एयर सुविधा नामक ऐप पर अपलोड करना होगा। इसके अतिरिक्त पृथक-वास में रहने जैसी कोई पाबंदियां नहीं होगीं।”

read more: WHO ने भारत बायोटेक से कोवैक्सीन के संबंध में मांगा ‘अतिरिक्त स्पष्टीकरण’, अंतिम मूल्यांकन 3 नवंबर को

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कोविड-19 के तेजी से फैलने वाले इस वेरिएंट से निपटने के लिये कई कदम उठाएंगी। उन्होंने कहा कि नए वेरिएंट से मौत होने का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन एक या दो रोगियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।