केरल: स्कूल फिर से खोलने पर विचार कर रही सरकार, समिति के गठन का फैसला |

केरल: स्कूल फिर से खोलने पर विचार कर रही सरकार, समिति के गठन का फैसला

केरल: स्कूल फिर से खोलने पर विचार कर रही सरकार, समिति के गठन का फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 2, 2021/3:03 pm IST

तिरुवनंतपुरम, दो सितंबर (भाषा) केरल सरकार कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को लेकर चिंताओं के बावजूद स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है। सरकार ने राज्य में वर्तमान परिस्थितियों के अध्ययन और इस संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिये एक विशेषज्ञ समिति गठित करने का फैसला किया है।

सामान्य शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और राज्य में कोविड स्थिति की निगरानी व मार्गदर्शन करने वाली उच्च स्तरीय समिति स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में अंतिम निर्णय लेगी।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ”शिक्षा विभाग यह जानने के लिए एक उपयुक्त विशेषज्ञ समिति गठित करने पर विचार कर रहा है कि क्या राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए हालात ठीक हैं या नहीं।”

इसके अलावा विभाग एक परियोजना रिपोर्ट तैयार करेगा जिसमें बताया जाएगा कि शुरुआती चरण में कौन सी कक्षाएं फिर से खोली जा सकती हैं और कोरोना वायरस की स्थिति में बच्चों की सुरक्षा के लिए क्या सुविधाएं सुनिश्चित की जा सकती हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों रिपोर्ट मुख्यमंत्री और उच्च स्तरीय कोविड ​​समिति को सौंपी जाएंगी, जो स्कूलों को फिर से खोलने पर अंतिम निर्णय लेगी।

महामारी फैलने के बाद पिछले दो शैक्षणिक वर्षों से दक्षिणी राज्य में स्कूली छात्रों के लिए कक्षाएं ऑनलाइन संचालित की गई हैं।

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers