Kiren Rijiju targeted the opposition in Parliament

गठबंधन को I.N.D.I.A नाम देने से कुछ नहीं होगा…! केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष पर साधा निशाना, दिया इतना लंबा भाषण कि सभापति को कहनी पड़ी ये बात

Kiren Rijiju targeted the opposition in Parliament: भाजपा नेता किरेन रिजिजू ने कहा कि गठबंधन को I.N.D.I.A नाम देने से कुछ नहीं होगा।

Edited By :   Modified Date:  August 8, 2023 / 05:04 PM IST, Published Date : August 8, 2023/5:04 pm IST

Kiren Rijiju targeted the opposition in Parliament : नई दिल्ली। इस समय लोकसभा मानसून सत्र चल रहा है। विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर कई मुद्दों पर आरोप लगाते हुए दिखाई दे रहा है। 137 साल बाद सोमवार को राहुल गांधी ने सदन की बहस में हिस्सा लिया। अविश्वास प्रस्ताव पर लगातार घमासान मचा हुआ है। विरोधी दल के नेता केंद्र सरकार ने अभी भी मणिपुर राज्य पर सवालों की बौछार कर रही है। इतना ही नहीं सत्ता पक्ष के नेता भी विपक्ष के गठबंधन इंडिया पर सवाल खड़े कर रहे है। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा लगातार जारी है।

read more : Shivpuri news: यूको बैंक से नाबालिग ने पार किया रुपये से भरा बैग, CCTV में कैद हुई वारदात, देखें वीडियों 

Kiren Rijiju targeted the opposition in Parliament : अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता किरेन रिजिजू ने कहा कि गठबंधन को I.N.D.I.A नाम देने से कुछ नहीं होगा, जब आप भारत के खिलाफ काम कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाने का कोई कारण होता है। जब देश में राजनीतिक हालत अस्थिर हो, तब अक्सर इसे लाया जाता है। या फिर सरकार कमजोर स्थिति में हो, उस समय अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है, लेकिन कांग्रेस इसे बिल्कुल गलत समय पर लेकर आई है। सरकार मजबूत स्थिति में है। पूरी दुनिया में देश की तारीफ हो रही है। आज हम सभी इस पुरानी संसद में आखिरी बार किसी अविश्वास प्रस्ताव को गिरते हुए देखेंगे।

 

किरेन रिजिजू ने विपक्ष की तरफ से रखे गए इस अविश्वास प्रस्ताव को गलत करार देते हुए बताया कि कब इस तरह का प्रस्ताव लाया जाता है। उन्होंने कहा, “जब देश में कुछ ऐसे राजनीतिक हालात बन जाते हैं, जब लगता है कि सरकार के पास संख्याबल कम हो गया है या सरकार के पास देश को संचालित करने के लिए ताकत नहीं है। इस तरह की परिस्थितियों में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है।

read more : मणिपुर मामले पर सपा सांसद का बड़ा बयान, बोलीं- ‘हिंसा को अंजाम देने के लिए महिलाओं को साधन के रूप में इस्तेमाल करना…’ 

इतना ही नहीं किरेन रिजिजू ने खेलो इंडिया पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि अब हमने खेलों में भी इतनी महारथ हासिल कर ली है कि हमारे देश के प्रतिभाशाली खिलाड़ी अन्य देशों में जाकर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे है। इतना ही नहीं अब भारत में भी विभिन्न खेलों में खिलाड़ी मैडल प्राप्त कर रहे है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने खिलाड़ियों को सम्मान, और साथ ही सम्मान की राशि में भी इजाफा किया है। अब हम खेलों में कई देशों को पीछे छोड़ने में कामयाब होते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें