Liquor shops in these areas will be closed

बंद होंगी इन इलाकों की शराब दुकानें, अवैध तरीके पर बेचने पर होगी जेल, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

Liquor shops in these areas will be closed मंदिर से दूर करीब 2.5 किलोमीटर के एरिया तक शराब बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : November 22, 2022/8:18 pm IST

Liquor shops in these areas will be closed: हरियाणा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पंचकूला में स्थित श्री माता मनसा देवी मंदिर के क्षेत्र को ‘होली कॉम्पलेक्स’ बनाया जाएगा। उनकी यह मंशा है कि माता मनसा देवी एक ऐसा भव्य मंदिर बने जहां देश से ही नहीं, बल्कि विदेश से भी लोग यहां माता के दर्शन करने आएं। इसी संदर्भ में मंदिर से दूर करीब 2.5 किलोमीटर के एरिया तक शराब बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा।

संस्कृत कॉलेज को चलाएगा श्राइन बोर्ड

इसके साथ-साथ मौजूदा समय में जो ठेके वहां पर दिए गए हैं, उन्हें भी वहां से कहीं और आवंटित किया जाएगा। CM मनोहर लाल ने हरियाणा सचिवालय में श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड की बैठक में ये अहम फैसले लिए।

बोर्ड की बैठक में फैसला लिया गया कि श्री माता मनसा देवी परिसर में बन रहे संस्कृत कॉलेज को श्राइन बोर्ड ही चलाएगा। इस कॉलेज में स्टाफ की नियुक्ति, उनका वेतन व विद्यार्थियों से ली जाने वाली फीस श्राइन बोर्ड द्वारा ही तय की जाएगी। CM ने कहा कि संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए यह एक अनूठी पहल है।

Read more: Dengue का आतंक..! चंद घंटों में ही हालत बिगाड़ रहा डेंगू, सीधे वेंटिलेटर पहुंच रहे मरीज 

हरियाणा सचिवालय में श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड की बैठक में CM मनोहर लाल के साथ विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता भी मौजूद रहे।

अंत्योदय स्कीम के तहत दिया जाएगा वजीफा

Liquor shops in these areas will be closed: श्राइन बोर्ड की बैठक के दौरान CM ने फैसला लिया कि अंत्योदय स्कीम के अंतर्गत छात्रों को कौशल विकास के लिए वजीफा दिया जाएगा। इसमें पंचकूला के 1 लाख 80 हजार रुपए आय वाले परिवारों के 1 हजार बच्चों को कौशल विकास के लिए 3 हजार रुपये महीना की राशि बतौर वजीफा दी जाएगी।

Read more: सट्टा किंग को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, थाना प्रभारी समेत चार जवान गंभीर रूप से घायल 

वृद्धाश्रम चलाने का बनाया जा रहा प्लान

CM मनोहर लाल ने कहा कि श्री माता मनसा देवी मंदिर परिसर में बन रहे वृद्धाश्रम की इमारत लगभग तैयार हो गई है। इसके संचालन के लिए बोर्ड को जल्द से जल्द कोई प्लान तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि इसे प्रभावी तरीके से संचालित किया जा सके। उन्होंने इस वृद्धाश्रम के लिए फर्नीचर खरीदने के लिए भी मंजूरी दी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers