त्योहारों में भीड़ रोकने लगाया जा सकता है लॉकडाउन, गृह मंत्रालय ने दी राज्‍यों को हिदायत |

त्योहारों में भीड़ रोकने लगाया जा सकता है लॉकडाउन, गृह मंत्रालय ने दी राज्‍यों को हिदायत

home ministry guidelines today :गृह मंत्रालय ने निर्देश दिए हैं कि जरूरत पड़ने पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं,

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : August 28, 2021/3:31 pm IST

नईदिल्ली। home ministry guidelines today :गृह मंत्रालय ने निर्देश दिए हैं कि जरूरत पड़ने पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं, केंद्र सरकार ने कोविड-19 के दिशा-निर्देशों को एक और महीने के लिए 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है। शनिवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि आगामी त्योहारी सीजन (Festive season) के दौरान कोई बड़ी भीड़ एकत्र न हो।

ये भी पढ़ें: पीड़ित पति ने म​हिला थाने में लगाई न्याय की गुहार, बोला- शादी के 3 महीने बाद बीवी ने बच्चे को दिया जन्म

home ministry guidelines today : केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कोविड-19 दिशा-निर्देशों को एक और महीने के लिए 30 सितंबर तक बढ़ाते हुए कहा कि कुछ राज्यों में दिख रहे स्थानीय प्रसार को छोड़कर, वैश्विक महामारी की समूची स्थिति अब राष्ट्रीय स्तर पर काफी हद तक स्थिर दिखती है, उन्होंने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे गए एक जैसे पत्रों में कहा कि कुछ जिलों में उपचाराधीन मरीजों की संख्या और उच्च संक्रमण दर चिंता का विषय है।

ये भी पढ़ें: आरएफके के हत्यारे को बोर्ड ने बताया बदला हुआ इंसान, 15 वर्षों बाद की मंजूर की पैरोल

पत्र में उन्होंने कहा, संबंधित राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासनों को अपने जिलों में उच्च संक्रमण दर को देखते हुए सक्रिय रूप से रोकथाम के उपाय करने चाहिए ताकि मामलों में वृद्धि को प्रभावी ढंग से रोका जा सके और प्रसार को रोका जा सके। उन्होंने कहा, संभावित वृद्धि की चेतावनी के संकेतों को जल्दी पहचानना और प्रसार को रोकने के लिए उचित उपाय करना महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें:सनी लियोन की नाक से निकला खून, मेकअप आर्टिस्ट से इस तरह लिया बदला- देखें Video

गृह सचिव ने उन्हें आगामी त्योहारों के सीजन में बड़ी सभाओं से बचने के लिए उपयुक्त उपाय करने की सलाह दी और यदि आवश्यक हो, तो ऐसी सभाओं को रोकने के लिए स्थानीय प्रतिबंध लागू करें, उन्होंने कहा कि सभी भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर कोविड संबंधी उपयुक्त व्यवहार को सख्ती से लागू करना चाहिए।

 
Flowers