LPG can be more expensive, if you book today then it will be beneficial

और महंगी हो सकती है रसोई गैस, अगर आज करेंगे बुक तो होगा ये फायदा

LPG can be more expensive : कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती करते हुए आम जनता को राहत दी थी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 1, 2022/2:27 am IST

नई दिल्ली : LPG can be more expensive :  कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती करते हुए आम जनता को राहत दी थी। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि जनता को एक बार फिर महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। आज से रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है।

यह भी पढ़े : केदारनाथ धाम में आसानी से होंगे बाबा के दर्शन, श्रद्धालुओं को बस करना होगा ये काम

हर महीने की एक तारीख को बढ़ता है LPG सिलेंडर का दाम

LPG can be more expensive :  दरअसल, हर महीने की पहली तारीख को LPG रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें निर्धारित की जाती हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि कल कीमतों में भारी उछाल का फैसला लिया जा सकता है। रसोई गैस की कीमतों समेत कई बदलाव 1 जून से होने जा रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ऐसे में खबर आ रही है कि LPG सिलेंडर एक बार फिर महंगा हो सकता है।

यह भी पढ़े : खतरे में इन कॉलेजों की मान्यता, कहीं आपने भी तो नहीं लिया यहां एडमिशन, जानें पूरा मामला

आज ही बुक करे अपना सिलेंडर

LPG can be more expensive :  अगर आप भी बढ़ी हुई कीमतों से राहत चाहते हैं तो आज अपना LPG सिलेंडर बुक करा लें, आज बुक कराने पर नई दरों से आपको भुगतान नहीं करना पड़ेगा। गौरतलब है कि इससे पहले तेल कंपनियों ने 19 मई को रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 3.50 रुपये का इजाफा किया था।

यह भी पढ़े : पंचायत और निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने थामा भाजपा का दामन

दिल्ली-मुंबई में इतनी कीमत

LPG can be more expensive :  फिलहाल दिल्ली में सब्सिडी वाली LPG सिलेंडर की कीमत 1003 रुपये है। मुंबई में घरेलू एलपीजी की कीमत 1002.50 रुपये प्रति सिलेंडर है। वहीं, कोलकाता में ग्राहक को रसोई गैस सिलेंडर के लिए 1,029 रुपये भुगतान करना पड़ता है। चेन्नई में घरेलू सिलेंडर की कीमत 1,058.50 रुपये है।

मई में दो बार बढ़ चुके है दाम

LPG can be more expensive :  रसोई सिलेंड के मोर्चे पर ग्राहकों को मई महीने में दो बार महंगाई का झटका लगा है। तेल कंपनियों ने 7 मई को 14.2 किलोग्राम घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम अचानक 50 रुपये बढ़ा दिए थे। उसके बाद 19 मई को फिर प्रति सिलेंडर 3.50 रुपये बढ़ोतरी की गई थी।

यह भी पढ़े : मशहूर सिंगर केके का निधन, कॉन्सर्ट के दौरान अचानक बिगड़ी थी तबियत  

कमर्शियल रसोई गैस के दाम बढ़े थे 1 मई को

LPG can be more expensive :  हालांकि, कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर के दाम मई महीने की शुरुआत यानी 1 मई बढ़े थे। 19 किलोग्राम के कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 102 रुपये का इजाफा किया गया था। जिसके बाद दिल्ली में बिना कमर्शियल सिलेंडर बढ़कर 2,355.5 रुपये हो गई। वहीं 5 किलो के कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत को बढ़ाकर 655 रुपये कर दिया था।