Maharashtra Eknath Shinde takes oath as Chief Minister

महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, डिप्टी सीएम बने देवेंद्र फडणवीस

Eknath Shinde takes oath as Chief Minister : शाम साढ़े सात बजे एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

Edited By: , June 30, 2022 / 08:20 PM IST

मुंबई । Eknath Shinde takes oath as Chief Minister of Maharashtra:  महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट अब खत्म हो गया है। गुरुवार  शाम साढ़े सात बजे एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। वहीं देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद और फडणवीस  को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवाई। बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ है। इससे पहले फडणवीस सरकार में शामिल नहीं होना चाहते थे, लेकिन बीजेपी हाईकमान के आदेश के बाद उन्हें अपना मन बदलना पड़ा।

Read more : Ek Villain Returns Trailer Out : कुछ अलग करने के चक्कर में ये क्या कर गए जॉन अब्राहम, फैंस बोले – कंफ्यूजन ही कंफ्यूजन है सॉल्यूशन का पता नहीं… 

महाराष्ट्र की राजनीति में गुरुवार को लगातार नाटकीय मोड़ देखने को मिले। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस ने बहुत ही बड़ा दिल कर ये फैसला लिया है, लेकिन उन्हें डिप्टी सीएम बनना चाहिए। उनकी तरफ से बड़ा दिल दिखाया गया है, लेकिन उन्हें इस सरकार में शामिल होना चाहिए। इससे पहले बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा था आज केवल एकनाथ शिंदे ही शपथ लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हम सत्ता के लिए शिंदे का समर्थन नहीं कर रहे है हम इस सरकार को सफल बनायेंगे। उन्होंने कहा कि मैं सरकार से बाहर रहूंगा।

Read more : एकनाथ शिंदे बनेंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलान 

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बनाए जाने के लिए एकनाथ शिंदे को बधाई। पूरी उम्मीद है कि उनकी सरकार महाराष्ट्र के लोगों के हित का पूरा ध्यान रखेगी।

और भी है बड़ी खबरें…

 

#HarGharTiranga