फिर घनघनाएंगे सरकारी कर्मचारियों के मोबाइल, इस दिन जारी होगी बकाया DA एरियर की राशि

फिर घनघनाएंगे सरकारी कर्मचारियों के मोबाइल : Maharashtra Govt will release DA arrears amount to government employees

Edited By: , June 24, 2022 / 11:46 AM IST

मुंबईः Maharashtra Govt release DA arrears amount  महाराष्ट्र सरकार ने अपने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने सातवें वेतन आयोग के तहत एरियर के बकाये की तीसरी किस्त देने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि इस महीने तीसरी किस्त आएगी। सरकार इसकी 2 किस्त पहले ही दे चुकी है। सरकार के इस फैसले से महाराष्ट्र सरकार के लगभग 17 लाख कर्मचारियों को सीधा फायदा मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस महीने तीसरी किस्त आएगी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : उर्फी जावेद ने दिखाया अबतक का सबसे बोल्ड लुक, टॉपलेस होकर बदन पर लपेटा बिजली का तार, लोग बोले- बेचारी के पास कपड़े भी…. 

Maharashtra Govt release DA arrears amount  गौरतलब है कि महाराष्ट्र में साल 2019 में राज्य सरकार के कर्मचारियों के साथ जिला परिषद और नगर निगम के कर्मचारियों के लिए भी 7वां वेतन आयोगलागू किया गया। इसके बाद सरकार ने यह तय किया कि वर्ष 2019-20 से 5 सालों में और पांच किस्तों में कर्मचारियों को उनकी बकाया राशि का भुगतान किया जाएगा। इसके तहत अब तक कर्मचारियों को 2 किस्त मिल चुकी हैं। अब तीसरी क‍िस्‍त म‍िलने के बाद चौथी और पांचवीं क‍िस्‍त और बाकी रह जाएंगी।

Read more :  महाराष्ट्र में सियासी संकट, बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को चुना अपना नेता, डिप्टी स्पीकर को भेजा पत्र 

इतने कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

महाराष्ट्र सरकार ने सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत एरियर के बकाये की तीसरी किस्त देने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि सरकार इसकी 2 किस्त पहले ही दे चुकी है। सरकार के इस फैसले से महाराष्ट्र सरकार के लगभग 17 लाख कर्मचारियों को सीधा फायदा मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस महीने तीसरी किस्त आएगी।

Read more : आपके पास भी है ऐसी गाड़ियां तो इतने दिनों तक राजधानी में नहीं मिलेगी एंट्री, इस वजह से लिया गया फैसला