खुद को आईपीएस अफसर बताकर महिला से ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार |

खुद को आईपीएस अफसर बताकर महिला से ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार

खुद को आईपीएस अफसर बताकर महिला से ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : October 31, 2022/4:47 pm IST

नयी दिल्ली, 31 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने ‘मैट्रिमोनियल’ (विवाह संबंधी) पोर्टल पर खुद को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी बताकर एक महिला से ठगी करने के आरोप में 38 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी की पहचान रोहिणी सेक्टर-19 निवासी मयंक कपूर के तौर पर हुई है ।

एक महिला ने शुक्रवार को एक स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में महिला ने कहा कि उनकी मई में ‘मैट्रिमोनियल’ वेबसाइट के जरिए कपूर से मुलाकात हुई थी। कपूर ने खुद को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) में संयुक्त निदेशक बताया था और कहा था कि उसे आतंकवाद रोधी दस्ते, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआई) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

महिला के मुताबिक, कपूर ने उन्हें बताया कि वह 50-70 लाख रुपये सालाना कमाता है और अपना पहचान पत्र दिखाया जिसमें उल्लेख था कि वह सीबीआई का विशेष अधिकारी है।

पुलिस के मुताबिक, कपूर ने इंटरनेट से सीबीआई के अधिकारी का पहचान पत्र डाउनलोड किया था और महिला के साथ ठगी करने के लिए उसमें छेड़छाड़ की थी।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि कपूर ने उनसे कहा कि सतर्कता जांच की वजह से उसके खातों से पैसा निकालने पर रोक है और उसे पैसों की जरूरत है। इस तरह उसने महिला से डेढ़ लाख रुपये उधार ले लिए।

पुलिस ने बताया कि जब महिला को कपूर की असलियत का पता चला तो उन्होंने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। पुलिस के मुताबिक, इससे कपूर गुस्सा हो गया और उसने उनकी निजी तस्वीरें उनके पड़ोसियों के साथ कथित रूप से साझा कीं और उन्हें धमकियां दीं।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रणव तयाल ने बताया कि कपूर को रोहिणी सेक्टर-15 के एक पार्क से गिरफ्तार किया गया है।

डीसीपी ने बताया कि कपूर 2013 में एक महिला को लेकर चला गया था और फिर उससे शादी कर ली थी। शादी के बाद दोनों वजीराबाद इलाके में रह रहे थे। 2014 में महिला ने उसके खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया और 2017 में उनका तलाक हो गया था।

तब से ही वह डेटिंग ऐप और ‘मैट्रिमोनियल’ वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बना रहा है।

साल 2019 में उसने कथित रूप से इसी तरह से मुंबई की रहने वाली एक अन्य महिला के साथ ठगी की थी और वहां उसके खिलाफ मामला दर्ज है।

भाषा नोमान मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)