भारत में मासांहार नही करेंगे ट्रंप, पीएम मोदी के साथ लंच और डिनर में शाकाहारी डिश की व्यवस्था | Massahar will not be trumped in India, arrangements for vegetarian dish for lunch and dinner with PM Modi

भारत में मासांहार नही करेंगे ट्रंप, पीएम मोदी के साथ लंच और डिनर में शाकाहारी डिश की व्यवस्था

भारत में मासांहार नही करेंगे ट्रंप, पीएम मोदी के साथ लंच और डिनर में शाकाहारी डिश की व्यवस्था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 24, 2020/3:33 am IST

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भारत दौरे में मासांहार नही करेंगे, जब वे भारत में रहेंगे तो बीफ उनके मेन्यू से बाहर होगा जो कि उनका फेवरिट डिश है, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मेहमान के लिए शाकाहारी डिश की व्यवस्था कराई है। ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली जाएंगे जहां की हिंदू आबादी गाय की पूजा करती है। रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप प्रशासन ने इस बात का भी खयाल रखा है कि भारत के कुछ इलाकों में सार्वजनिक तौर पर मांसाहार को अच्छा नहीं माना जाता है।

ये भी पढ़ें:भारत लाया गया अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पु​जारी, एयर फ्रांस की फ्लाइट से देर रात पहु…

अहमदाबाद में ट्रंप के स्वागत की व्यापक तैयारी की गई है, पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति का दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में स्वागत करेंगे, पीएम नरेंद्र मोदी खुद भी शाकाहारी हैं, इसलिए डॉनल्ड ट्रंप के लिए भी शाकाहारी व्यंजन परोसे जाएंगे। मोदी और ट्रंप कई बार साथ ही खाना खाएंगे। मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में दोनों एक साथ लंच और डिनर करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: बेटी के बुर्का पहनने पर AR रहमान का जवाब, मौका मिला तो मैं भी बुर्क…

जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति सलाद काफी पसंद करते हैं लेकिन उसके अलावा उन्होंने कोई शाकाहारी खाना खाते नहीं देखा। डॉनल्ड ट्रंप की ये पहली भारत यात्रा नहीं है। अमेरिका से बाहर सबसे ज्यादा प्रोपर्टी भारत में ही है और वो पहले आ चुके हैं। इसलिए ट्रंप के सलाहकार मनपसंद शाकाहारी डिश की लिस्ट बनाने में लग गए होंगे। यहां चीज बर्गर से ट्रंप को काम चलाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकियों और चरमपंथियों को पहले खत्म करे, तभी…

अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को भारत पहुंचेंगे। उनका प्लेन गुजरात के अहमदाबाद में लैंड करेगा। वहां दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ट्रंप का नागरिक अभनिंदन होगा। इस दौरान नरेंद्र मोदी भी रहेंगे। ट्रंप के साथ बेटी इवांका, पत्नी मलेनिया ट्रंप और दामाद जेयर्ड कुश्नर भी रहेंगे। अहमदाबाद से ट्रंप परिवार आगरा जाकर ताज महल का दीदार करेगा। इसके बाद वे दिल्ली आएंगे जहां द्विपक्षीय संंबंधों पर व्यापक बातचीत होगी।

ये भी पढ़ें: सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन में आधी रात पहुंच गई मुस्लिम म…