सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन में आधी रात पहुंच गई मुस्लिम महिलाएं, पुलिस और प्रदर्शनकारी आपस भिड़े | Muslim women, police and protesters clash against CAA at Jafrabad metro station at midnight

सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन में आधी रात पहुंच गई मुस्लिम महिलाएं, पुलिस और प्रदर्शनकारी आपस भिड़े

सीएए के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन में आधी रात पहुंच गई मुस्लिम महिलाएं, पुलिस और प्रदर्शनकारी आपस भिड़े

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : February 23, 2020/4:03 am IST

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन शाहीन बाग की तरह जाफराबाद मार्ग पर भी जारी है। शनिवार देर रात मेट्रो स्टेशन के पास भारी संख्या में महिलाओं ने पहुंचकर नागरिकता कानून पर प्रदर्शन किया। इसके चलते मेट्रो स्टेशन का एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिया गया है। ट्रेन यहां पर नहीं रूकेगी।

पढ़ें- नागरिकता का सबूत मांगने में बीजेपी से भी आगे निकली यह पार्टी, कार्य…

सीएए के खिलाफ जाफराबाद में जाम लगाने का प्रयास करने वालों पर शनिवार देर शाम पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। देर रात तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रही।

पढ़ें- सुरक्षाबालों ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा, चीन…

शाहीनबाग की तरह ही जाफराबाद मार्ग पर भी महिलाएं लगभग डेढ़ महीने से सीएए के विरोध में धरने पर बैठी हैं। यहां महिलाओं और आंदोलनकारियों द्वारा रविवार सुबह जाफराबाद रोड से राजघाट तक पैदल मार्च निकालने की योजना थी। हालांकि, पुलिस की ओर से इसकी अनुमति नहीं दी गई। इसी के चलते इलाके में तनावपूर्ण स्थिति थी।

पढ़ें- दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगे ट्रंप-मेलानिया, लेकिन केजरीवा..

इसे देखते हुए शनिवार रात जाफराबाद मार्ग पर अर्धसैनिक बल और बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया था। हालांकि, इससे तनाव और बढ़ गया। देर रात करीब साढ़े दस बजे धरने पर बैठी महिलाएं बड़ी संख्या में सड़क पर उतर आईं और उन्होंने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे एकत्रित होकर सड़क पूरी तरह जाम कर दी। आधे घंटे तक महिलाओं ने सड़क बंद रखी। इसी बीच पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें मौके से हटाया।