Meteorological Department issued a warning of heavy rain for 48 hours

भारत के इन राज्यों में भारी बारिश, कई जगहों पर लैंडस्लाइड, अगले 48 घंटों के मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

अरुणाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मानसून की बारिश के कारण भूस्खलन हुआ ,जिससे सड़क संपर्क कट गया और सामान्य जनजीवन बाधित हो गया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वहीं मेघालय में भी भारी बारिश के बाद भूस्खलन की घटना हुई। इसमें कई घर बह गए। दो लोगों की मौत की भी खबर है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : April 5, 2022/6:03 pm IST

ईटानगर : warning of heavy rain for 48 hours अरुणाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मानसून की बारिश के कारण भूस्खलन हुआ ,जिससे सड़क संपर्क कट गया और सामान्य जनजीवन बाधित हो गया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वहीं मेघालय में भी भारी बारिश के बाद भूस्खलन की घटना हुई। इसमें कई घर बह गए। दो लोगों की मौत की भी खबर है।

Read more :  गर्मी से बेहाल स्कूली बच्चों को बड़ी राहत, अब सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक लगेंगे स्कूल, कलेक्टर ने जारी किया आदेश 

warning of heavy rain for 48 hours अरुणाचल प्रदेश के अधिकारियों ने कहा कि पिछले पांच दिनों में इस पूर्वोत्तर राज्य में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई है और मौसम कार्यालय ने अगले 48 घंटों में और बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में 15 सेंटीमीटर से अधिक बारिश हुई है।

Read more :  ट्रक से टक्कर के बाद बेपटरी हुई ट्रेन, पांच यात्रियों की मौत, कई घायल, मची अफरातफरी

राज्य में लगातार बारिश के चलते राजधानी ईटानगर के कई स्थानों पर भूस्खलन हुए, जिससे कमजोर इमारतों के लिए खतरा पैदा हो गया है। उपायुक्त तालो पोरोम ने जोखिम वाले क्षेत्रों में रह रहे लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने का आग्रह किया है।

Read more :  मदिरा प्रेमी ध्यान दें! अब इतने समय तक ही खुली रहेंगी शराब की दुकानें, प्रशासन ने किया टाइम टेबल में बदलाव 

अधिकारियों ने कहा कि बारिश के कारण कई पुल ढह गए हैं,वहीं चीन की सीमा के पास बसे अन्जॉ जिले में सड़कें बह गईं। नामसाई, चांगलांग और तिरप जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति की सूचना है। लोहित जिला प्रशासन ने भी खराब मौसम के मद्देनजर अन्जॉ की यात्रा करने से बचने के लिए यातायात परामर्श जारी किया है।