Modi Govt giving one and Half lakh to All workers?

मजदूरों को बड़ा तोहफा, एक साथ डेढ़ लाख रुपए दे रही सरकार? जानिए इस वायरल दावे की हकीकत

मजदूरों को बड़ा तोहफा, एक साथ डेढ़ लाख रुपए दे रही सरकार? Modi Govt giving one and Half lakh to workers?

Edited By: , November 29, 2022 / 08:10 PM IST

नई दिल्लीः Modi Govt giving one and Half lakh  सोशल मीडिया आज के समय में लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है, लेकिन अगर आप सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे कुछ मैसेज के चक्कर में आ गए तो धोखा खा सकते हैं। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है, जिसे लोग सच मानने लगे हैं। लेकिन PIB Fact Check ने वायरल मैसेज में किए गए दावों को खारिज किया है।

Read more  : Lok Sabha Election 2024: यादव, जाटव और पसमांदा मुसलमानों को भी साधेगी BJP! सभी 80 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य 

Modi Govt giving one and Half lakh  वायरल मैसेज में दावा किया गया है कि 1990-2021 के बीच काम करने वाले श्रमिकों को श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की तरफ से 1,55,000 रुपए का लाभ दिया जा रहा है। लेकिन PIB Fact Check ने इन दावों की जांच करते हुए इसे फर्जी करार दिया है। PIB Fact Check ने ट्वीटर पर लिखा है कि यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है। ऐसी फर्जी वेबसाइट पर अपनी निजी जानकारी साझा न करें।

Read more  : किच्चा सुदीप ने बॉक्स ऑफिस में लाया तूफान, एक हफ्ते में ही कर ली इतने करोड़ की धाकड़ कमाई, विक्रम का टूट गया रिकॉर्ड…  

इस तरह की फर्जी मैसेज से रहे सावधान

पीआईबी ने इस वायरल मैसेज का फैक्ट चेक करके बताया है कि यह वायरल दावा पूरी तरह से फर्जी है। इस वायरल मैसेज पर भेजे गए लिंक पर भूलकर भी न क्लिक करें। इस पर क्लिक करके सभी जानकारी फिल करने पर आपका बैंक खाता खाली हो सकता है। आप साइबर फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं।