Monkeypox patients treated in three hospitals of Delhi

राजधानी के इन हॉस्पिटल में होगा मंकीपॉक्स मरीजों का इलाज, राज्य सरकार ने अस्पतालों को दिए निर्देश

राजधानी के इन हॉस्पिटल में होगा मंकीपॉक्स मरीजों का इलाज! Monkeypox patients treated in three hospitals of Delhi

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 2, 2022/5:34 pm IST

नईदिल्ली। Monkeypox patients treated देश में मंकीपॉक्स का मामला तेजी से बढ़ रहा है। अलग अलग हिस्सों से रोजना मरीजों की पहचान हो रही है। वहीं आज देश की राजधानी दिल्ली में भी मंकीपॉक्स के तीसरे मरीज की पहचान की गई है। जिसके बाद प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ गई है। सरकार ने इस संक्रमण को लगाम लगाने के लिए तैयारियां तेज कर दी है। मंकीपॉक्स के तीन मरीज मिलने के बाद सरकार ने तीन प्राइवेट अस्पतालों को मंकीपॉक्स मरीजों के इजाल करने का आदेश जारी किया है।

Read More: खरगोन दंगे का एक और मास्टरमाइंड गिरफ्तार, कांग्रेस पार्षद का बेटा निकला आरोपी 

Monkeypox patients treated सरकार ने दिल्ली के तीनों प्राइवेट अस्पतालों को मंकीपॉक्स मरीजों के इलाज के लिए रूम तैयार करने का निर्देश दिया है। तीनों अस्पतालों को मंकीपॉक्स मरीज के लिए 5-5 रुम तैयार करने का निर्देश दिया गया है। सराकर ने जिन अस्पतालो को मंकीपॉक्स मरीज के इलाज के लिए निर्देश दिया है। उनमें से कैलाश दीपक अस्पताल, विकास मार्ग एक्सटेंशन दिल्ली, डक् सिटी अस्पताल, मॉडल टाउन, नॉर्थ दिल्ली, बत्रा अस्पताल, तुगलकाबाद, साउथ दिल्ली शामिल है।

Read More: इस महीने इतने दिनों तक बंद रहेंगी बैंक, सरकारी दफ्तरों में भी ठप्प रहेंगी काम काज

बता दें कि आज राजधानी दिल्ली में मंकीपॉक्स के तीसरे मामले सामने आए है। जिसके बाद पूरे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आज मिले मरीज नाइजीरियाई मूल का है। 35 वर्षीय इस विदेशी नागरिक ने हाल ही में विदेशी यात्रा नहीं की थी। यह मंकीपॉक्स का देश में आठवां और दिल्ली में तीसरा मामला है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers