सांसद राकेश सिंह ने लोकसभा में उठाया 100 करोड़ की वसूली का मुद्दा, महाराष्ट्र के सीएम और गृहमंत्री का मांगा इस्तीफा | MP Rakesh Singh raised the issue of recovery of 100 crores in Lok Sabha

सांसद राकेश सिंह ने लोकसभा में उठाया 100 करोड़ की वसूली का मुद्दा, महाराष्ट्र के सीएम और गृहमंत्री का मांगा इस्तीफा

सांसद राकेश सिंह ने लोकसभा में उठाया 100 करोड़ की वसूली का मुद्दा, महाराष्ट्र के सीएम और गृहमंत्री का मांगा इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : March 22, 2021/8:56 am IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में हर माह 100 करोड़ की वसूली पर लोकसभा में बहस हुई है। जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने लोकसभा में ये मुद्दा उठाया है।

ये भी पढ़ें- गायत्री मंत्र से संभव है कोरोना का इलाज ! केंद्र सरकार AIIMS के जरि…

सांसद राकेश सिंह ने महाराष्ट्र राज्य के गृहमंत्री पर 100 करोड़ की वसूली के आरोप को पूरे देश का मुद्दा बताया है।

ये भी पढ़ें- 76 देशों को भेजी गई भारत में बनी कोरोना वैक्सीन : डॉ. हर्षवर्धन, दे..

लोकसभा में सांसद राकेश सिंह ने इस मामले की CBI जांच की मांग की है। सांसद राकेश सिंह ने महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे और गृहमंत्री के इस्तीफा देने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: कई जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने दावा किया कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख चाहते हैं कि पुलिस अधिकारी हर महीने बार और होटलों से कम से कम 100 करोड़ रुपये की वसूली करें। हालांकि, देखमुख ने इस आरोप को खारिज कर दिया है।

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटक लदा एक वाहन पाए जाने से जुड़े मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद इस हफ्ते की शुरूआत में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी का सिंह का तबादला कर होमगार्ड में भेज दिया गया था। सिंह ने कहा कि उन्हें इस मामले में बलि का बकरा बनाया गया।

राकांपा नेता देशमुख ने कहा कि सिंह वाजे मामले में खुद को बचाने के लिए झूठे आरोप लगा रहे हैं।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे आठ पृष्ठों के पत्र में सिंह ने आरोप लगाया है कि देशमुख पुलिस अधिकारियों को अपने आवास पर बुलाया करते हैं और उन्हें बार, रेस्तरां तथा अन्य प्रतिष्ठानों से वसूली का लक्ष्य देते हैं।