'My permanently resignation is with Sonia Gandhi' CM Ashok Gehlot

‘मेरा इस्तीफा स्थायी रूप से सोनिया गांधी के पास’ जानिए सीएम अशोक गहलोत ने क्यों कही ये बात

'मेरा इस्तीफा स्थायी रूप से सोनिया गांधी के पास' ! 'My permanently resignation is with Sonia Gandhi' CM Ashok Gehlot

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 23, 2022/7:23 pm IST

जयपुर: CM Ashok Gehlot सचिन पायलट ने बीते दिनों कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान की सत्ता में बड़ा फेरबदल हो सकता है। सचिन पायलट के मुलाकात के बाद से सियासी गलियारों में कयासों का बाजार गर्म है। लेकिन इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मेरा इस्तीफा स्थायी रूप से अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास है।

Read More: पेंशन वालों की बल्ले-बल्ले… इस राज्य की सरकार ने दिव्यांग, बुजुर्ग और विधवा पेंशन की रकम बढ़ाई 

CM Ashok Gehlot सीएम गहलोत ने कहा कि ‘मेरा इस्तीफा स्थायी रूप से सोनिया गांधी के पास है। जब कांग्रेस मुख्यमंत्री को बदलने का फैसला करती है, तो किसी को संकेत नहीं मिलेगा। सीएम बदलने के फैसले पर कोई विचार-विमर्श नहीं किया जाएगा। कांग्रेस आलाकमान निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है और मैं सभी से अपील करूंगा कि अफवाहों पर ध्यान न दें क्योंकि इससे शासन प्रभावित होता है।’

Read More: सामने आई IAS Tina Dabi और IAS Pradeep Gawande की शादी की तस्वीरें, देखें पूरी वेडिंग एल्बम

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीते 2-3 दिन से राजस्थान का मुख्यमंत्री को बदलने की बात चल रही थी। यह सही नहीं है। गहलोत का यह बयान कांग्रेस नेता सचिन पायलट के गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के बाद आया है, जिससे राजस्थान कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव की अटकलें तेज हो गई हैं। एक पखवाड़े में पार्टी नेतृत्व के साथ सचिन पायलट की यह दूसरी मुलाकात थी।

Read More: बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में रुक-रुक कर हो रही बारिश 

इधर, विधानसभा चुनाव 2023 में सीएम उम्मीदवार में संभावित बदलाव पर सचिन पायलट ने कहा था कि ठीक यही हम चर्चा कर रहे हैं। सब कुछ शामिल है। अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष करेंगे। जो लोग जमीन पर काम कर रहे हैं, उनकी उचित प्रतिक्रिया देना हमारी जिम्मेदारी है।

Read More: कारोबारी के घर की जमीन उगलने लगी नोटों का बंडल, दीवार से निकले सोने के ईंट, देखकर दंग रह गए अधिकारी

बता दें कि सचिन पायलट ने जुलाई 2020 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी सरकार के खिलाफ खुलेआम बगावत कर दी थी, जिससे राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार टूटने की कगार पर आ गई थी। तब कांग्रेस आला कमान ने सचिन पायलट से डिप्टी सीएम और पीसीसी चीफ की कुर्सी छीन ​ली थी। पायलट ने अपना विद्रोह तब छोड़ दिया जब पार्टी नेतृत्व ने आश्वासन दिया कि ‘विद्रोही नेताओं’ की शिकायतों को प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति द्वारा सुना जाएगा।

Read More: वीडियो : ढाई लाख रुपए के शॉर्ट्स पहनकर गजब का कहर ढाह रहीं मलाइका अरोड़ा