Navjot singh resigned from the post of Congress President after the defeat

हार के बाद सिद्धू का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर कर ये बड़ी बात

Navjot singh resigned from the post of Congress President post : पद से इस्तीफा देने के बाद सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपनी बात कही है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : March 16, 2022/11:18 am IST

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ा फैसला लिया है। सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपनी बात कही है।

बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफे की मांग की थी, वहीं आज नवजो​त सिंह सिद्धू ने आदेश के अनुसार इस्तीफा देकर उनकी मांग को पूरा किया है।

सिद्धू ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। नवजोत सिद्धू ने लिखा कि कहा, कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के मुताबिक मैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं।

यह भी पढ़ें:  कब्जाधारी को मालिकाना हक देना चाहती है सरकार, हक चाहिए लेकिन…पैसे खर्च करने से परहेज

गौरतलब है कि पंजाब में आप की लहर में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा और नवजोत सिंह सिद्धू व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह अपनी सीट नहीं बचा पाए। अमृतसर पूर्व से नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम मजीठिया को हार का सामना करना पड़ा, जिन्हें आप की जीवनजोत कौर ने मात दी। इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब और भदौर दोनों ही विधान सभा सीटों से हार गए। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्रियों प्रकाश सिंह बादल और अमरिंदर सिंह को भी हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें:  ATS का मास्टर प्लान…जानिए उन्होंने कैसे इस पूरे मिशन को अंजाम दिया?