छा गए गुरू! नवजोत सिंह सिद्धू होंगे पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष, कैप्टन अमरिंदर सिंह बने रहेंगे मुख्यमंत्री | Navjot Singh Sidhu will be the new President of Punjab Congress, Captain Amarinder Singh will remain the Chief Minister

छा गए गुरू! नवजोत सिंह सिद्धू होंगे पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष, कैप्टन अमरिंदर सिंह बने रहेंगे मुख्यमंत्री

छा गए गुरू! नवजोत सिंह सिद्धू होंगे पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष, कैप्टन अमरिंदर सिंह बने रहेंगे मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 15, 2021/9:16 am IST

चंडीगढ़, 15 जुलाई। नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के नये अध्यक्ष होंगे। पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सिद्धू अध्यक्ष पद पर सुनील जाखड़ की जगह लेंगे। पीपीसीसी प्रमुख के रूप में सिद्धू की पदोन्नति पर रावत ने कहा कि औपचारिक निर्णय की घोषणा जल्द की जाएगी।

read more: प्रेमी के साथ फ़रार होने पर ऐसी सज़ा, बिना कपड़ों के पति को कंधे पर बैठा कर करनी पड़ी परेड, वीडियो वायरल होने पर 19 गिरफ्तार

सिद्धू के नेतृत्व में 2 कार्यकारी अध्यक्ष होंगे, एक दलित चेहरा और दूसरा हिंदू चेहरा। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री बने रहेंगे। कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व चाहता था कि राज्य इकाई में संकट को समाप्त करने के लिए शांति सूत्र की घोषणा करने से पहले सब कुछ ठीक हो जाए।

read more: सोनिया गांधी से मिले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, मुला… 

पिछले दो महीनों में राज्य इकाई में असंतोष के कारण कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राहुल गांधी से मिलने से पहले पंजाब के नेताओं की शिकायतों को सुनने के लिए तीन सदस्यीय पैनल बनाया था। 

read more: बड़ा फैसला: OBC को 27% आरक्षण के लिए देश का नामी वक…