Naxalites created orgy, bomb blasted railway track, many trains canceled

नक्सलियों ने मचाया तांडव, बम ब्लास्ट कर रेलवे पटरी को उड़ाया, कई ट्रेनें रद्द

Naxalites created orgy, bomb blasted railway track, many trains canceled

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 20, 2021/11:51 am IST

रांची, झारखंड। नक्सलियों ने टोरी रेलखंड पर तांडव मचाया है। टोरी रिचुघुटा डेम स्टेशन का रेलवे ट्रैक उड़ा दिया है। जिसके कारण कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किए गए हैं। इसमें प्रमुख रूप से सासाराम-रांची 18636, जम्मू तवी एक्सप्रेस है, इसके अलावा भाया गया-कोडरमा-मुरी होकर चलेगी।

पढ़ें- ‘केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को करें बर्खास्त’, प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की मांग

नक्सलियों के इस हरकत की वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जिसमें डिहरी ऑन सोन – बरवाडीह स्पेशल ( 03364 ) और बरवाडीह- नेसुबोगोमो स्पेशल ट्रेन ( 03362 ) शामिल है।

पढ़ें- ‘मोदी के अहंकार ने ले ली 700 किसानों की जान’ कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान पर ओवैसी ने दिया बयान

बता दें सुरक्षा एजेंसियों को पहले ही सूचना मिली चुकी थी कि नक्सली कहीं भी हिंसा कर सकते हैं। बंद से पूर्व ही माओवादी संगठन और इससे जुड़े विंग ने 15 से 19 नवंबर तक प्रतिरोध दिवस भी मनाया।

पढ़ें- अभी किसानों की आधी मांगें ही पूरी की गईं हैं, नए MSP कानून के लिए आंदोलन जारी रहेगा- हन्नन मोल्ला 

प्रशांत बोस, उनकी पत्नी शीला मरांडी और चार सहयोगियों को झारखंड पुलिस ने 12 नवंबर को सरायकेला के कांड्रा थाना अंतर्गत गिद्दीलबेड़ा टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया था।

पढ़ें- ‘मर्डर’ के दौरान इमरान हाशमी-मल्लिका के बीच हो गई थी एक भूल.. एक्ट्रेस ने कई सालों तक नहीं किया बात.. अब किया खुलासा 

माओवादियों के पूर्वी रीजनल ब्यूरो की ओर से 14 नवंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया था। इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने और हर स्थिति में चौकस रहने का निर्देश दिया था। इसी के मद्देनजर राज्य की सीमाओं पर पुलिस लगातार वाहनों की जांच पड़ताल कर रही थी।

 

 

 
Flowers