NCP leader Praful Thakur refused to take the ministerial post

PM Modi Cabinet : शपथ से पहले NDA गठबंधन में दरार! इस नेता ने मंत्री पद लेने से किया इनकार, बताई ये बड़ी वजह

शपथ से पहले NDA गठबंधन में दरार! इस नेता ने मंत्री पद लेने से किया इनकार, NCP leader Praful Thakur refused to take the ministerial post

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2024 / 06:48 PM IST, Published Date : June 9, 2024/6:42 pm IST

नई दिल्लीः NCP leader Praful Thakur refused ministerial post देश में एक ओर जहां तमाम संभावित मंत्रियों के नामों की चर्चा हो रही है। वहीं दूसरी ओर एनडीए के कई नेताओं के बागवती सुर में देखने को मिल रहे हैं। इस बीच एनसीपी (अजित पवार गुट) के नेता और राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल ने मंत्री पद लेने से इनकार कर दिया है। एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उनको भाजपा ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया। प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि मैं पहले कैबिनेट मंत्री रह चुका हूं, इसलिए अब अपना पद गिराना नहीं चाहता। उन्होंने कहा कि ये उनका डिमोशन होगा। प्रफुल्ल ने यूपीए सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री के रूप में काम किया है।

Read More : Cabinet Formation Rules: देश में बन सकते हैं सिर्फ इतने ही मंत्री, कैबिनेट, स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्री में होता है ये अंतर, जानें यहां सबकुछ 

अजित पवार ने कही ये बात

NCP leader Praful Thakur refused ministerial post महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कहा कि प्रफुल्ल पटेल केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं और हमें स्वतंत्र प्रभार वाला राज्य मंत्री लेना ठीक नहीं लगा। इसलिए हमने बीजेपी से कहा कि हम कुछ दिन इंतजार करने को तैयार हैं, लेकिन हमें कैबिनेट मंत्रालय चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि आज हमारे पास एक लोकसभा और एक राज्यसभा सांसद है, लेकिन अगले 2-3 महीनों में हमारे पास राज्यसभा में कुल 3 सदस्य होंगे और संसद में हमारे सांसदों की संख्या 4 होगी। इसलिए हमने कहा कि हमें एक (कैबिनेट मंत्रालय) सीट दी जानी चाहिए।

Read More : Narendra Modi Oath Ceremony Live Updates : PM मोदी के शपथ ग्रहण के लिए पहुंचने लगे विदेशी मेहमान, यहां देखें पल-पल की अपडेट.. 

मनमोहन सरकार में थे उड्डयन मंत्री

बता दें कि प्रफुल्ल पटेल एनसीपी के वरिष्ठ नेता हैं। जब एनसीपी एकजुट थी तो वह शरद पवार के साथ केंद्र की मनमोहन सरकार में उड्डयन मंत्री हुआ करते थे। लोकसभा चुनाव में एनसीपी के पास केवल एक सांसद हैं। प्रफुल्ल पटेल राज्यसभा सदस्य हैं। वह महाराष्ट्र के नागपुर इलाके से आते हैं। एनसीपी के दोफाड़ होने के बाद वह अजित पवार गुट के साथ चले गए थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp