Need to pay tribute to those who suffered partition: Goa minister

पर्यटन मंत्री बोले- विभाजन का दर्द झेलने वालों को भी श्रद्धांजलि देने की जरूरत

खंवटे ने कहा कि देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ पहल के तहत प्रदर्शनी लगाई गई है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 14, 2022/4:49 pm IST

पणजी। Tourism Minister Rohan Khanvante : गोवा के पर्यटन मंत्री रोहन खंवटे ने रविवार को कहा कि आज़ादी का जश्न मनाने के साथ ही उन लोगों को भी श्रद्धांजलि देने की जरूरत है जिन्होंने विभाजन का दर्द झेला।

खंवटे राज्य की राजधानी पणजी के पास मापुसा शहर में ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ शीर्षक से आयोजित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे। गोवा सरकार की ओर से आयोजित प्रदर्शनी में बंटवारे के वक्त खींची गई विभिन्न तस्वीरों को प्रदर्शित किया गया है।

यह भी पढ़ेंः  वीरता को सम्मान! स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित होंगे प्रदेश के ये पुलिस अधिकारी, देखिए पूरी सूची

खंवटे ने कहा कि देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ पहल के तहत प्रदर्शनी लगाई गई है। उन्होंने कहा, “ हमारे लिए यह भी अहम है कि हम विभाजन की विभीषिका को याद रखें।”

यह भी पढ़ेंः बीजेपी में आंतरिक लोकतंत्र है कहां ? वर्तमान नेता प्रतिपक्ष पर विधायक दल को विश्वास नहीं, सीएम भूपेश ने साधा निशाना

मंत्री ने कहा कि प्रदर्शनी का मकसद विभाजन के बारे में सूचना साझा करना है, बंटवारे के दौरान लोगों को धार्मिक आधार पर बांटा गया था। खंवटे ने कहा, “ हमें उन लोगों को श्रद्धांजलि देने की जरूरत है जिन्होंने विभाजन का दर्द और विभीषिका को झेला।”

यह भी पढ़ेंः उत्कृष्ट सेवा देने वाले पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित, गृह मंत्रालय ने किया पुलिस वीरता पदक का ऐलान

उन्होंने कहा, “ स्वतंत्रता के 75वें साल में, हमें सांप्रदायिक सद्भावना का प्रचार करने की जरूरत है। हमें बंटवारे को लेकर अगली पीढ़ी को जानकारी देने की जरूरत है।” इस मौके पर गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष जोशुआ डिसूजा भी मौजूद थे।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers