नीरव मोदी के रिश्तेदार मयंक मेहता उन बैंक खातों का विवरण दें जिनकी जांच सीबीआई ने की : न्यायालय |

नीरव मोदी के रिश्तेदार मयंक मेहता उन बैंक खातों का विवरण दें जिनकी जांच सीबीआई ने की : न्यायालय

नीरव मोदी के रिश्तेदार मयंक मेहता उन बैंक खातों का विवरण दें जिनकी जांच सीबीआई ने की : न्यायालय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : November 7, 2022/7:04 pm IST

नयी दिल्ली, सात नवंबर (भाषा) उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के रिश्तेदार मयंक मेहता को उन बैंकों को पत्र लिखने और लेन-देन का विवरण देने को कहा है जहां सीबीआई ने उनके खातों की जांच की है।

मेहता ने न्यायालय को बताया था कि सिंगापुर स्थित खातों समेत उसके बैंक खातों पर लेन-देन करने से रोक है। यह रोक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा धन शोधन का मामला दर्ज करने के बाद लगाई गई है।

न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने मेहता के वकील अमित देसाई को बताया कि उसके मुवक्किल को चाहिए कि वह बैंकों को पत्र लिखकर उस अवधि के लेन-देन का विवरण मांगे, जिसकी जांच सीबीआई द्वारा की जानी है।

पीठ ने कहा कि बैंक के साथ होने वाले सभी संवाद का विवरण जांच एजेंसी के साथ साझा किया जाना चाहिए।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस.वी. राजू ने कहा कि भले ही खाते से लेन-देन पर रोक हो, लेकिन यह मेहता को संघीय एजेंसी द्वारा जांच की जा रही अवधि के लिए बैंक का विवरण मांगने से नहीं रोकता है।

पीठ ने कहा कि वह बैंक विवरण प्रस्तुत करने के बाद मेहता को विदेश यात्रा करने की अनुमति देगी और मामले में सुनवाई की अगली तारीख 14 नवंबर को तय कर दी।

पीठ बंबई उच्च न्यायालय के 23 अगस्त के आदेश को चुनौती देने वाली सीबीआई की याचिका पर सुनवाई कर रही थी। उस आदेश में मेहता को हांगकांग की यात्रा करने और वहां तीन महीने तक रहने की अनुमति दी गई थी।

भाषा

प्रशांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers